देश

पंजाब सरकार का 100 दिनों का लेखा—जोखा

चंडीगढ़
पंजाब में कांग्रेस सरकार ने शुक्रवार को अपने 100 दिन पूरे कर लिए। इस सेंचुरी के दौरान सरकार ने बजट से पहले और बाद में हर वर्ग को खुश करने की कोशिश में कई घोषणाएं की। जिससे लोगों में उत्साह भरने में सरकार कामयाब रही।।
भ्रष्टाचार मुक्त शासन का वादा करने वाली कांग्रेस सरकार 100 दिन भी बेदाग नहीं रह सकी। कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत लगे दागों ने सरकार को मैला कर दिया। कांग्रेस ने चुनाव में कर्जा-कुर्की खत्म, फसल की पूरी रकम का नारा दिया था। गेहूं की खरीद सफलतापूर्वक रही, कुर्की खत्म हो गई, दो लाख तक के कर्ज का एलान भी सीएम ने कर दिया।
चुनावों में व्यापारियों से किया गया वादा इंडस्ट्री को पांच रुपये प्रति यूनिट बिजली भी सीएम ने पूरा किया। लेकिन इस सेंचुरी में नई औद्योगिक नीति अब तक तैयार नहीं हो सकी है। बजट स्तर में भी मौजूदा इंडस्ट्री को कुछ खास नहीं दिया गया है। वादे के मुताबिक, कांग्रेस ने सत्ता में आते ही देश में सबसे पहले लाल बत्ती हटाकर वीआईपी कल्चर को खत्म किया।
हालांकि सरकार का यह भी कहना था कि सीएम भी फिलहाल कुछ माह तक हेलिकॉप्टर का प्रयोग नहीं करेंगे, लेकिन सीएम के साथ-साथ मंत्री भी हेलिकॉप्टर में यात्रा करते दिखे।
पंजाब के कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ दावा कर रहे हैं कि उनकी सरकार ने जबरदस्त काम किया है और इन 100 दिनों के अंदर वो कर दिखाया है जिसे लेकर जनता ने उन्हें वोट दिया था।

वहीं अकाली दल और बीजेपी ने भी पंजाब की कांग्रेस सरकार के सौ दिन के कार्यकाल को जनता के साथ धोखा और जनता से किए गए वादों को पूरा ना करने को लेकर पंजाब पंजाब की जनता के साथ गद्दारी करार दिया।

Related posts

फिर लॉकडाउन की आहट : देशभर के 174 जिलों में मिले कोरोना के नए घातक स्वरूप

ओशो : प्रेम में चुनाव

BJP-RSS में मंथन शुरू, आर्थिक हालात और सरकार की नीतियों की होगी समीक्षा