फतेहाबाद

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला के क्षेत्र में हो रहा है विकास कार्यों में घटिया सामग्री का प्रयोग, अधिकारियों ने जांच करवाने के दिए आदेश

टोहाना (नवल सिंह)
गांव सिंबलवाला के ग्रामीणों ने गांव की महिला सरपंच पर गांव में हो रहे विकास कार्यों में अधिकारियों के साथ मिलकर भारी गोलमाल करने के आरोप लगाए है। ग्रामीणों की माने तो महिला सरपंच का पति व ससुर पंचायत सचिव से मिलीभगत कर विकास कार्यों के दौरान सरकार को लाखों का चूना लगा रहे है।

उन्होंने बताया, गांव में पशुओं का अस्पताल का निमार्ण होना है। गांव को पशु अस्पताल से जोड़ने के लिए ग्राम पंचायत द्वारा सड़क का निमार्ण करवाया जा रहा है। इस सडऋक में प्रयोग होने वाली सामग्री न्यूनतम स्तर है।

वहीं विभाग द्वारा निर्धारित सामग्री की जगह मिट्टी ड़ालकर खानापुर्ति की जा रही है। ग्रामीणों ने उच्चधिकारियों द्वारा जांच करवाए जाने की बात कही है। मामला जब मीडिया के पास पंहुचा तो अब अधिकारियों ने अब जांच कर कार्रवाई की बात कही है। इस मामले को लेकर बीडीपीओ के पास जीवन आधार न्यूज पोर्टल की टीम पंहुची तो अ​धिकारी महोदय न तो सड़क बनाने की कुल राशि बता पाए न ही इसकी गाईड लाईन के बारे में कोई जानकारी दे पाए।

ये आरोप है ग्रामीणों के
ग्रामीण जसवंत सिंह व बहादर सिंह ने आरोप लगाया कि ग्राम पंचायत द्वारा गांव में सड़क निमार्ण करवाया जा रहा है, इस पर न तो पूर्ण रूप से रोड़ा डाले जा रहा है और न ही इसे दबाने के लिए रोडरोलर का प्रयोग किया जा रहा है। इस बारे में उन्होंने सरपंच को कहा तो महिला सरपंच का पति व ससुर उन्हें धमकाने लगे। उन्होंने साफ शब्दों में कहा, ‘हम तो ऐसे ही बनाएगें..तुम से जो बनता है कर लो।’ इस बारे में हमने ग्राम सचिव को भी कहा। परंतु वह भी सरपंच के साथ मिला हुआ है।

क्या बोले अधिकारी
इस बारे में बीडीपीओ नरेंद्र कुमार ने बताया कि इस मामले की जांच को लेकर जेई की डयूटी लगाई गई है। वो मामले की जांच कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस दौरान जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

अब बने गांव में न्यूज इंफॉर्मर..अपने गांव के समाचार प्रकाशित करवाये और रखे अपने गांव को सदा आगे..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

कराटे कॉम्नवेल्थ गेम्स के लिए राहुल यादव का भारतीय टीम में चयन

Jeewan Aadhar Editor Desk

4 युवक खेल रहे थे जुआं..पुलिस मारा छापा तो बरामद हुई हजारों की नगदी

ग्राम पंचायत का फैसला, कोई भी बच्चा नहीं जायेगा प्राइवेट स्कूल में