उत्तर प्रदेश

होटल विराट में भीषण आग, 5 लोगों की मौत, बचाव अभियान जारी

लखनऊ,
लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन के पास होटल विराट इंटरनेशनल में मंगलवार (19 जून) की सुबह भयंकर आग लग गई। इस आग में कई पर्यटक फंस गए। जानकारी के मुताबिक, हादसे में आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान पांच लोगों ने दम तोड़ दिया है। आग की वजह से होटल पूरी तरह जलकर खाक हो गया है। बताया जा रहा है कि एक धमाके के साथ होटल में आग लगी और देखते ही देखते आग ने पूरे होटल को चपेट में ले लिया। आग की सूचना के बाद दमकल विभाग मौके पर पहुंचा, फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।

सुबह पांच बजे हुआ हादसा
जानकारी के मुताबिक, हादसा सुबह करीब साढ़े पांच बजे हुआ। एक धमाके के साथ होटल में आग लगी। होटल से धुंआ निकलता देख वहां हड़कंप मच गया। हादसे की सूचना पुलिस और दमकल विभाग की दी गई। कई घंटों की मशक्कत के बाद दमकल की आधा दर्जन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका
एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि आसपास के लोगों के मुताबिक, सुबह साढ़े पांच बजे होटल से धुआं निकलने लगा। पुलिस को सूचना करीब 6.15 बजे दी गई। आग की वजह शार्टसर्किट हो सकती है। मामले की जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि पहली नजर में लग रहा है कि बेसमेंट में आग लगी और ऊपर की तरफ बढ़ती चली गई। घटना के बाद से होटल का मैनेजर फरार है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

बॉयफ्रेंड ने बनाया अश्लील एमएमएस, दोस्तों संग किया छात्रा से गैंगरेप

Jeewan Aadhar Editor Desk

लालू यादव का यूपी में एनकाउंटर, डॉक्टरों ने किया मृत घोषित

बीजेपी की बंटवारे की पॉलसी को नाकार दिया मतदाताओं ने