सोनीपत हरियाणा

गर्मी में आप भी कुल्फी खाते है तो सावधान— जानें कुल्फी की हकिकत

सोनीपत,
साईकिल रिक्शा में कुल्फी और आइसक्रीम गर्मी के मौसम में हर किसी के दिल को भाती है। लोग बड़े चाव से इनसे आइसक्रीम और कुल्फी खरीदते है। लेकिन अब इन्हें खाने से पहले एक बार जरुर सोचना पड़ेगा क्योकि सोनीपत के राई क्षेत्र में एक नकली आइसक्रीम रबड़ी बनाने वाले को पकड़ा गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापमार कर नकली रबड़ी बनाने का समान भी बरामद किया है। टीम में शामिल डाक्टरों का कहना है कि जो सामान बरामद किया गया है काफी लो क्वालिटी का है। उसमें केमिकल भी पाया गया है।

सीएससी प्रभारी डॉक्टर अनीता ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति नकली रबड़ी से कुल्फी और आइसक्रीम बनाने का काम करता है। सूचना के आधार पर छापेमारी की गई। इस दौरान काफी मात्रा में बनी नकली रबड़ी बरामद हुई। इसका सैंपल लेकर तैयार माल को नाली में डलवा दिया गया। इस दौरान मौके से घटिया किस्म का मैदा, सूखा दूध, केमिकल और कई समान बरामद किए गए है। बताया जा रहा है कि प्रदेश के कई हिस्सों में इस प्रकार से कुल्फी बनाई जा रही है—जो खाने में स्वाद होने के साथ—साथ सस्ती तो होती है लेकिन स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिकारक होती है।

आरोपी मौके से भागने में कामयाब हो गया। राजस्थान निवासी आरोपी पिछले कुछ समय से यहां पर किराए पर मकान लेकर कुल्फी और आइसक्रीम बनाने का काम कर रहा था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आरोपी की शिकायत पुलिस को दे दी है। पुलिस आरोपी की तलाश में आसपास के क्षेत्रों में छापेमारी कर रही है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

राज्य स्तरीय गणतन्त्र दिवस समारोह अम्बाला में, राज्यपाल प्रो० कप्तान सिंह सोलंकी फहराएंगे राष्ट्रीय ध्वज

एक तरफ कौरव—एक तरफ पांडव..चुनाव आपको करना है—अजय चौटाला

मुश्किल में हुड्डा, रोहतक व सोनीपत में भूमि अधिग्रहण की भी CBI जांच