सिरसा

प्रताड़ना का आरोप लगाया तो महिला कर्मचारी को नौकरी से निकाला, कर्मचारी यूनियन के पीड़िता के पक्ष में आने से मचा हड़कंप

सिरसा,
चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के चीफ अकाऊंट ऑफिसर पर एक महिला कर्मचारी ने प्रताड़ना के आरोप लगाए है। आरोप लगाने के बाद अनुबंध पर लगी महिला को नौकरी से हटा दिया गया। इसके बाद कर्मचारी यूनियन खुलकर महिला के पक्ष में खड़ी हो गई है। पीडित महिला ने इस मामले की शिकायत मुख्यमंत्री, विश्वविद्यालय प्रशासन व पुलिस के साथ—साथ महिला आयोग काे पत्र भेजकर भी की है।

अपनी शिकायत में ​महिला कर्मचारी ने कहा कि ​चीफ अकाऊंट अॉफिसर राजेश बंसल उसे प्रताड़ित करता है। पीड़िता ने कहा कि राजेश बंसल आए दिन छुट्टी के बाद भी अक्सर उसे अपने आॅफिस में बुलाते रहते हैं। निर्धारित समय से काफी समय बाद भी उसे जबरदस्ती बैठने के लिए कहते हैं आैर नौकरी से निकलवाने की धमकी भी देते हैं। आरोप है कि राजेश बंसल ने कई बार उसे व उसकी साथी महिला कर्मचारी को छुट्टी के बाद ऑफिस में बैठाए रखा। जबकि वहां कोई अन्य पुरुष कर्मचारी नहीं था। उससे कई बार अभद्र व्यवहार किया और विरोध करने पर उसका तबादला लेखा शाखा से वीसी विंडो में कर दिया। मामले का खुलासा हुआ तो उसे नौकरी से ही हटा दिया। ​​

कर्मचारी नेता रविंद्र ​कुमार ​ने बताया कि ​मामले में महिला के परिवार के लोग और कुछ अन्य लोग पुलिस से मिलकर शिकायत भी दी है। उन्होंने कहा कि सरकार और यूनिवर्सिटी प्रशासन ऐसे अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे। ​​​वहीं, ​इस मामले में राजेश बंसल ने इन आरोपों को सिरे से नकार दिया और कहा कि मैं किसी भी जांच के लिए तैयार हूं।

मामले में डीएसपी रविंदर कुमार ने बताया कि एक महिला ने 28 जून को उन्हें शिकायत दी थी। मामले को महिला सेल में भेज दिया है। फिलहाल मामले की जांच चल रही है। दोषी को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

निजी शैक्षणिक संस्थान खुलने से पहले नहीं कर सकते फीस या शुल्क की मांग

Jeewan Aadhar Editor Desk

सिरसा के सी-ब्लॉक में मिला कोरोना पॉजिटीव, सी-ब्लॉक का कुछ क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित

नशा सौदागर : जितेंद्र और अमन 2 दिन के पुलिस रिमांड पर

Jeewan Aadhar Editor Desk