हिसार

आखिर क्यों श्रद्धा का केंद्र बना सीसवाल धाम….

आदमपुर,
गांव सीसवाल स्थित शिवालय धाम देशभर में अतुलनीय है और मंदिर का शिवलिंग भारत के सबसे प्राचीन 4 मंदिरों में से एक है। यह बात गोवाहटी के उद्योगपति राजकुमार अग्रवाल ने सोमवार को शिवालय में हुए कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि के रूप में कही। उन्होंने कहा कि धाम के जीर्णाेद्धार के लिए समाजसेवी आगे आए और ऐसे प्राकृतिक एवं असाधारण शिवलिंग कम ही देखने को मिलते हैं। इसके बाद अग्रवाल ने परिवार सहित शिवलिंग पर जलाभिषेक किया।

काबरेल के कश्मीरीलाल की हुई कैंसर ठीक
सोमवार को परिवार के साथ जलाभिषेक करने आए गांव काबरेल निवासी कश्मीरीलाल सेहरा (65) ने बताया कि करीब 35 साल से उनका धाम में जाना नही हुआ था। जब वे धाम में आए तो उन्हें असीम शांति मिली। कश्मीरीलाल के मुताबिक कुछ माह पहले पेट में कैंसर हो गई। इसके बाद वे पत्नी कमल सेहरा के साथ धाम में आते रहे। कमल सेहरा ने बताया कि जब भी वो धाम आती शिवलिंग पर जल चढ़ाकर नंदी के कान में फूंक मारकर पति की बीमारी ठीक करने के लिए कामना करती। इसके बाद फरवरी माह में दिल्ली के राजीव गांधी अस्पताल में आपरेशन किया गया। शनिवार को आई रिपोर्ट में चिकित्सकों ने बताया कि अब उन्हें कोई तकलीफ नही है।
कावडिय़ों के 10 दिवसीय भंडारा 9 से
सीसवाल धाम शिव कावड़ सेवा समिति द्वारा हरिद्वार के बहादराबाद में कावडिय़ों के लिए 9 जुलाई से 14वां विशाल भंडारा लगाया जाएगा। समिति के प्रधान घीसाराम जैन ने बताया कि 8 जुलाई को अनाज मंडी से 3 ट्रकों व अन्य वाहनों में सैकड़ों श्रद्धालु बाबा भोलेनाथ की जयघोष के साथ यहां से रवाना होंगे। प्रधान जैन ने बताया कि 9 जुलाई से लगातार 10 दिन तक चलने वाले इस भंडारे में प्रतिदिन हजारों कावडि़ए भोजन व प्रसाद ग्रहण करते हैं। समिति द्वारा हर वर्ष काविडय़ों की सहायतार्थ निशुल्क मैडीकल कैंप व मोबाइल सेवा प्रदान की जाती है। वहीं सीसवाल धाम में 20 जुलाई को रात्रि कांवडिय़ों द्वारा कांवड़ें चढ़ाई जाएगी। अगले दिन शिवरात्रि पर 21 जुलाई को विशाल मेेले का आयोजन होगा।

Related posts

राष्ट्रनिर्माण के लिए युवाओं को नशे से रहना होगा दूर—राकेश शर्मा

सरकार के पाले में गेंद डालकर तालमेल कमेटी ने पैदा की सांप-छछूंदर वाली हालत

Jeewan Aadhar Editor Desk

राष्ट्रीय गणित दिवस का आयोजन 22 को : कमलदत्त शर्मा

Jeewan Aadhar Editor Desk