हिसार

छूट की बात कहकर सेक्टरवासियों को गुमराह कर रही सरकार : श्योराण

हिसार,
इन्हासमेंट के विरोध में सेक्टरवासियों का धरना लगातार जारी है वहीं सेक्टरवासियों ने आंदोलन तेज करने की दिशा में स्कूली बच्चों, वरिष्ठ नागरिकों व महिलाओं से हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन दिलवाने की तैयारियां शुरू कर दी है। शुक्रवार को सैंकड़ों बच्चों के हस्ताक्षरों वाला ज्ञापन सेक्टर के बच्चे हुडा अधिकारियों को सौंपेंगे।

धरनारत सेक्टरवासियों को संबोधित करते हुए प्रधान जितेन्द्र श्योराण ने कहा कि सरकार बार-बार 16 जुलाई तक छूट सहित इन्हासमेंट भरने की बात कहकर सेक्टर के नागरिकों व आम जनता को गुमराह कर रही है। छूट सहित इन्हासमेंट भरने की बात तो ठीक है लेकिन सरकार ये भी बताए कि दोबारा गणना की तिथि निर्धारित करने में देरी क्यों की जा रही है। उन्होंने कहा कि सेक्टरवासियों द्वारा चलाया जा रहा धरना सरकार को जगाने व हुडा अधिकारियों की आंखे खोलने के लिए है। यदि इस तिथि के बाद दोबारा गणना की तिथि निर्धारित नहीं की गई तो सेक्टरवासी चुप नहीं बैठेंगे और वे अधिकारियों को जगाएंगे भी और भगाएंगे भी। यदि शांतिपूर्ण व लोकतांत्रिक ढंग से धरना देने से अधिकार नहीं मिलते तो सेक्टरवासी संघर्ष को तेज करके अधिकार लेना जानते हैं लेकिन वे कानून हाथ में लेना नहीं चाहते।

जितेन्द्र श्योराण ने कहा कि शुक्रवार को सेक्टर के बच्चे एकत्रित होकर हुडा अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर इन्हासमेंट की दोबारा गणना की मांग करेंगे। इसी कड़ी में आगे वरिष्ठ नागरिक, वरिष्ठ नागरिक महिलाएं, युवा व महिलाएं भी अपने-अपने ज्ञापन हुडा अधिकारियों को सौंपेंगे। उन्होंने कहा कि 16 जुलाई तक छूट सहित इन्हासमेंट भरने की बात कहकर सरकार केवल झांसा दे रही है लेकिन सेक्टरवासी इस बात को भलीभांति जानते हैं। यही कारण है कि पूरे हरियाणा में सेक्टर 16-17 व 13 पार्ट-2 के निवासियों ने सबसे कम इन्हासमेंट भरी है और जिन एक-दो सेक्टरवासियों ने इन्हासमेंट भरी है, उन्होंने मजबूरी में या सरकार की बातों से गुमराह होकर भरी है। धरना चलाए जाने की उद्देश्य भी यही है ताकि सेक्टरवासी जागृत रहे और इनहासमेंट न भरें।

आज के धरने की अध्यक्षता अध्यक्षता भगवान सिंह, सत्यनारायण गोयल, सुभाष मेहता, डॉ. राजीव बुडानिया और कृष्णा देवी ने संयुक्त रूप से की। धरने पर उपरोक्त के अलावा सह सचिव मुलकराज मेहता, ओपी चावला, चंद्र कटारिया, धनुराम, रामधन ठकराल, आरपी सोनी, एके वोहरा, रामचंद्र श्योराण, मनविंदर सेठी, एसके भारद्वाज, साहिल दलाल, अतुल गुप्ता, कृष्ण चंद छाबड़ा, सतीश कुमार, रामफल सिंधु, इंद्र कुमार, बीएस कुंडू, यशपाल सपरा, मनोज सैनी, राजाराम गोदारा, खेमचंद खांबरा, बारूराम, कर्नल मुंशीराम, कै. आरपी गुहानी, एसडी नागपाल, किरण लोहान, राजबाला, मुकेश, उर्मिला दहिया, भतेरी देवी, सुषमा मलिक, शैली श्योराण, रोशनी दलाल, मेवा देवी, ओमपति, भानी देवी, चमेली श्योराण, पूनम ग्रेवाल, रानो ठकराल, सुदेश सीलले सहित सैंकड़ों सेक्टरवासी मौजूद थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

दर्शन अकादमी के विद्यार्थियों ने दी मानवता की परिभाषा, ‘नेकी की दीवार’ मुहिम में लिया भाग

आदमपुर हलके के घर—घर पहुंचा भाजमुयो

ओपी जिंदल मॉडर्न स्कूल के छात्र विक्रांत सर्राफ ने क्लेट की परीक्षा में पाया 163वां रैंक