हिसार

विधायक को गुमराह करने वाले व्यक्ति को पार्टी से निष्कासित करने की करुंगा सिफारिश- डा. सुभाष चंद्रा

हिसार,
राज्यसभा सांसद डॉक्टर सुभाष चंद्रा ने हिसार अपने निवास स्थान पर जनता की समस्याओं को सुनने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि शहर को कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा रैनसम पर रखा गया था, वह आज 900 दिन के बाद जनता को राहत मिली है। मेरे पास यह विषय 29 जून को जब मैं हिसार आया था तब आया था। मैंने खुद इसका निरीक्षण किया तब मुझे लगा कि जो हिसार के शहरी और व्यापारी वर्ग के लोग कह रहे हैं वह बात सही हैं। इसीलिए मैंने इसका टेकअप किया, और मैं प्रशासन का भी आभारी हूं कि उन्होंने मेरी बात पर विचार करके आज इस रास्ते को यानि महाराजा अग्रसेन चौक और लाजपत राय चौक पर जो बैरियर लगा दिए गए थे, उनको हटा दिए।

गुमराह करने वाले को करेंगे बाहर
इसमें आप लोगों के प्रश्न होंगे कि विधायक का रोल वर्सिज मेरा। मुझे नहीं पता उनका क्या रोल रहा हो, यदि किसी ने उनको गुमराह किया होगा और अगर वह गुमराह करने वाला भाजपा का ही कोई व्यक्ति होगा तो मैं उसका पता करुंगा। और उसे पार्टी से निष्कासित करने की सिफारिश करूंगा क्योंकि ऐसे ही कुछ लोग हैं जिनके कारण ना सिर्फ पार्टी बदनाम होती है, बल्कि पार्टी के नेता और मुख्यमंत्री तक बदनाम होते हैं।

लंबी दूरी की ट्रेन चली
उन्होंने कहा हिसार में डाबड़ा चौक का रेलवे ओवरब्रिज का मुददा अहम था। यह ब्रिज सिंगल वे था, वो अब डबल हो गया है। उसमें समय ज्यादा लगा हैं, लेकिन फिर भी वह काम हुआ है। देरी का कारण बताते हुए राज्यसभा सांसद ने कहा रेलवे और स्टेट गवर्नमेंट और लोकल प्रशासन में जो लैक ऑफ कोडिनेशन है, उसके कारण से शायद यह कार्य लेट हुआ है। उन्होंने कहा लंबी दूरी कि जो ट्रेन हिसार आने के स्थान पर भिवानी में ही रूक जाती थी, उनको भी यहां तक लाने का काम किया। ताकि हिसार के लोगों को सुविधा हो कुछ लोग रोजगार मिले। इसके अलावा जो दिल्ली की जो डॉयरेक्ट ट्रैन का मामला है, उस पर भी काम चालू हुआ है। यह काम जल्द पूरा हो जायेगा।

डोमेस्टिक एयरपोर्ट होगा जल्द चालू
हिसार के एयरपोर्ट की कई बार अखबारों में बातें आती है। शुरू के 2 साल हरियाणा सरकार के लोग अपने रूप से काम को करते रहे, मैंने भी दखल नहीं दिया। आखिरकार पिछले वर्ष जब मुख्यमंत्री ने मुझे ये काम सौंपा। इसके चलते डोमेस्टिक एयरपोर्ट चालू करवाने के लिए इसे रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम में ड़लवाया। लेकिन कोई भी एयरलाइन वाला नहीं आया, फिर मैंने ही अपने एक मित्र को कहकर एप्लीकेशन डलवाई, उसको पैसे भी दिए और अब हिसार का एयरपोर्ट का जो रनवे है एडिटिंग कंप्लीट हो जाएगा, उसके बाद समस्याओं के 30 दिन के अंदर-अंदर यहां से चंडीगढ़ की सेवा शुरू हो जाएगी और विधिवत हिसार डोमेस्टीक रेगुलर ऑपरेटिंग एयरपोर्ट के रूप में भारत सरकार के रिकॉर्ड में आ जाएगा। उसके बाद हम इसकी कार्रवाई शुरू करेंगे और इसको एक इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लेवल पर लेकर जाए।

टूरिस्ट पैलेस में विकसित हो हिसार
डात्र सुभाष चंद्रा ने कहा कि हिसार के कई क्षेत्र ऐतिहासिक है। इनको एक टूरिस्ट पैलेस बनाने पर काम किया जायेगा। अग्रोहा और हांसी के बीच में कई ऐसे स्थल हैं जिनको ठीक से रख रखाव किया जाए तो वह दर्शनीय स्थल बन सकते हैं। हिसार में व्यापारियों से भी इस बारे में मैंने जिक्र किया है कि वह भी कुछ पुरानी चीजों पर काम करना शुरू करें ताकि आने वाले समय में जब टूरिस्ट यहां आने लगे, तो उनको भी सब को लाभ हो।

अग्रोहा में लगेंगे 400 करोड़ रुपए
अग्रोहा का जो शहर अभी पूरा दबा हुआ है, उसके लिए अभी 50 करोड़ मंजूर करवाए हैं। हरियाणा सरकार और भारत सरकार दोनों की सहमति हो चुकी है और आगे जैसे-जैसे पैसा खर्च होगा और भी आवश्यकता पड़ेगी तो और भी ध्यान दिया जाएगा। मुझे लगता है कि इसमें लगभग 400 से 500 करोड़ रूपये लगेंगे। इसके बाद यह विश्व स्तरीय ऐताहासिक दर्शनीय स्थल बनकर सामने आयेगा।

उद्योग होंगे स्थापित
डा. सुभाष चंद्रा ने कहा कि हमने सरकार से बातचीत करके टेक्सटाइल हब बनाने का काम किया है। जिससे प्रदेश के किसान, व्यापारी व आम जनता को लाभ होगा। पड़ोसी राज्यों के उद्योगपतियों द्वारा उद्योग लगाने के लिए मैं हरियाणा के उद्योग मंत्री को साथ लेकर गुजरात, महाराष्ट्र व अन्य प्रदेशों में जाकर उद्योगपतियों को हरियाणा में उद्योग लगाने का निमंत्रण दूंगा, ताकि प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा उद्योग स्थापित हो सके और युवाओं को रोजगार मिल सके।

जाम से मिलेगी मुक्ति
उन्होंने कहा कि हमने साउथ बाइपास शुरु करवाया है और जल्द बस स्टैंड की पीछे की दीवार हटवाकर रास्ता पीछे की तरफ से शुरु किया जाएगा। इसके लिए मैनें संबंधित विभागों के अधिकारियों से बातचीत कर ली है, जल्द ही बसें पीछे की तरफ से बस स्टैंड में प्रवेश करने लगेंगी, इससे शहर में लगने वाले जाम से निजात मिलेगी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

बस अड्डे के ठेकेदार पर युवक से रुपये छीनने का आरोप

अधिकारियों के आगे पुलिस वाले ने साथी को जमीन पर पटक कर….

Jeewan Aadhar Editor Desk

हिसार के चार खिलाडिय़ों का जूनियर इंडिया पुरुष हॉकी कोचिंग कैंप में चयन होने पर योगराज शर्मा ने लड्डू बांटे

Jeewan Aadhar Editor Desk