हिसार

हांसी पुलिस ने कोरोना पीड़ितों को वितरित की मेडिकल किट

कोरोना खिलाफ लड़ाई में स्वास्थ्य विभाग का सहयोग कर रही पुलिस

हांसी,
कोरोना संक्रमण को रोकने, लॉकडाउन की पालना सुनिश्चित करवाने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के साथ-साथ हांसी पुलिस कोरोना के खिलाफ लड़ाई में स्वास्थ्य विभाग का पूरा सहयोग कर रही है। इसी कड़ी में हांसी पुलिस ने मंगलवार को गांव सिसाय के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जाकर 200 कोरोना मेडिकल किट मुफ्त में वितरित की। सिसाय निवासी दीप की ओर से हांसी पुलिस को दी गई 500 मेडिकल किट में से 220 किट पुलिस ने जरूरतमंदों को वितरित की तथा 200 किट सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सिसाय को दी गई हैं।
हांसी की पुलिस अधीक्षक नितिका गहलोत ने सभी थाना व चौकी प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों को कोरोना के खिलाफ जागरूक करने के साथ-साथ टेस्टिंग व वैक्सीनेशन में स्वास्थ्य विभाग का सहयोग करें। इसी के चले पुलिस की टीमें स्वास्थ्य विभाग की टीमों के साथ तालमेल करके सयुंक्त अभियान में ग्रामीणों की टेस्टिंग कर रही है और निशुल्क दवाइयां वितरित कर रही है। पुलिस ने मनरेगा वर्करों को मेडिकल किट दी व थर्मल स्क्रीनिंग करते हुए मास्क का प्रयोग करने बारे व सोशल डिस्टेन्स बारे जागरूक किया गया।
पुलिस प्रवक्ता के अनुसार ग्रामीण आंचल में अफवाहों के चलते अभी भी लोग टेस्टिंग करवाने व वैक्सीन लगवाने से डर रहे थे लेकिन पुलिस के समझाने से गांवों में टेस्टिंग व वेक्सीनेशन की जा रही हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए पुलिस की टीमें उनके साथ गांव में मौजूद रहती है। पुलिस कर्मचारी जहां टेस्टिंग व वेक्सीनेशन में सहयोग कर रहे हैं वहीं ग्रामीणों को जागरूक करते हुए बताया जा रहा है कि ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग और वेक्सीनेशन से ही इस महामारी पर जीत पाई जा सकती है। पुलिस कर्मचारियों के प्रयास सार्थक भी होते नजर आ रहे हैं। ग्रामीण अब कोरोना जांच के साथ-साथ वेक्सीन लगवाने के लिए भी आगे आने लगे हैं। इस मौके पर पुलिस की ओर से फार्मासिस्ट अमरजीत सिंह, रवि कुमार व स्वास्थ्य विभाग की ओर से डॉक्टर संदीप कुमार, फार्मासिस्ट प्रियंका व अन्य स्टाफ मौजूद रहे।

Related posts

शहीद सोमबीर कादयान का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, हजारों लोगों ने दी श्रद्धांजलि

Jeewan Aadhar Editor Desk

हिसार में 2 बहनों ने 2 भाईयों पर करवाया रेप का मामला दर्ज, दोनों घटना में एक जैसी शिकायत

Jeewan Aadhar Editor Desk

शहीद-ऐ-आज़म भगत सिंह यूथ क्लब ने डोभी में मनाया गणतंत्र दिवस