फतेहाबाद

अधिकारियों के दावों की पोल खोल दी बच्चों ने

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

15 जुलाई को प्रस्तावित राष्ट्रपति के दौरे को लेकर चल रही सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों में आज उस समय बड़ी चूक सामने आई जब महिला कॉलेज के समीप खेल स्टेडियम में बने हेलीपेड पर चोपर कॉ-ऑर्डिनेट करने के दौरान हेलीकॉप्टर लेंडिंग के समय दर्जनो बच्चे हेलीपेड के काफी नजदीक जा पहुंचे।

सुरक्षा में बड़ी चूक इसलिए मानी जा रही है क्योंकि ये सभी बच्चे स्टेडियम की दीवार फांदकर अंदर घुसे। हेलीकॉप्टर की लेंडिंग व टेकऑफ करने के दौरान अधिकारियों और वहां तैनात सुरक्षाबल का ध्यान बच्चों की तरफ नहीं गया लेकिन बच्चे जब हेलीपेड के काफी नजदीक पहुंचे तो पुलिस के जवान बच्चों को भगाते दिखे।

ऐसे में सवाल उठता है कि हेलिकॉप्टर के हेलिपेड पर उतरते समय बडी संख्या में बच्चे वहां पहुंचे और अगर इस दौरान कोई दुर्घटना हो जाती तो हादसे की जिम्मेवारी कौन लेता? कुल मिलाकर ये हेलिपेड के नजदीक बच्चों के पहुंचने को बड़ी लापरवाही के तौर पर देखा जा सकता है। हालांकि मौके पर मौजूद डीसी डॉ. हरदीप सिंह ने सुरक्षा के बंदोबस्त पूरे और कड़े बताये, लेकिन दीवार फांदकर हेलिपेड तक बच्चे पहुंच गए। अब ये कैसी सुरक्षा थी, समझ से परे है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

एसपी पहुंचे घायलों को लेकर अस्पताल में

लव एंड रिलेशनशिप में रह रही युवती की संदिग्ध हालत में मौत

देर रात युवक को जमकर पीटा, बाद में तेजधार हथियार से कर दी हत्या