हिसार

डीआरएम सुन रहे थे समस्या, स्थानीय अधिकारी शिकायतकर्ता पर भड़के

हिसार,
बीकानेर से रेलवे के डीआरएम रेलवे कालानी वासियों की समस्याओं को जानने कालोनी वासियों के बीच पहुंचे। जहां पर रेलवे कालोनी निवासी युवा एकता मंच के अध्यक्ष रवि ताखर के नेतृत्व में छोटी लाइन व बड़ी रेलवे लाइन कालोनी निवासी महिलाओं व कालोनी वासियों ने अपनी समस्याएं डीआरएम के समक्ष रखीं।

सभी लोगों ने उन्हें अपनी समस्याएं बतानी चाहीं लेकिन अधिकारी उन्हें दरकिनार करते रहे। जिस पर युवा एकता मंच के प्रधान रवि ताखर ने डीआरएम के समक्ष कालोनी की समस्याएं रखते हुए उन्हें बताया कि काफी समय से कॉलानी के लोग परेशान हैं और उनकी मूलभूत समस्याएं ही दूर नहीं हो रही। कालोनी में अधिकतर सीवर रुके हुए हैं और उसकी गंदगी की वजह से लोग नारकीय जीवन जीने को तो मजबूर हैं वहीं यहां के निवासी बीमारियों का शिकार हो रहे हैं। आने-जाने का रास्ता भी इसकी वजह से अवरुद्ध हो गया है। उन्होंने कहा कि कॉलोनी में अधिकतर सीवरेज पर ढक्कन ही नहीं है जिसके चलते किसी भी समय कोई अप्रिय घटना घट सकती है। पिछले दिनों खुले मेनहोल की वजह से उसमें गिरने से एक बच्चा भी काल का शिकार बना गया था।

उन्होंने डीआरएम के समक्ष कॉलोनी की खस्ताहाल सड़क की समस्या को प्रमुखता से उठाया। उन्होंने कहा कि कॉलोनी की सड़कों का बुरा हाल है तथा वर्षों से उन्हें ठीक नहीं करवाने के कारण वहां बड़े-बड़े गड्ढे बन चुके हैं जिससे कालोनी वासियों का वहां से गुजरना मुहाल हो चुका है। वहीं स्ट्रीट लाइट नहीं होने की वजह से गलियों में अंधेरा रहता है और आए दिन अपराधिक घटनाएं होती रहती हैं। रवि ताखर ने पुराने व खंडहर हो चुके रेलवे के क्वार्टरों की ओर डीआरएम का ध्यान दिलाया जो असामाजिक तत्वों व नशेडिय़ों का अड्डा बन चुके हैं। पिछले दिनों इन क्वार्टरों में एक रेप की घटना भी हुई थी। इसलिए रेलवे प्रशासन जल्द से जल्द खंडहर हो चुके क्वार्टरों को तुरंत तुड़वाया जाना चाहिए। उन्होंने बताया कि वे कालानी वासियों की समस्याओं को नगर निगम के समक्ष भी रख चुके हैं लेकिन उन्होंने रेलवे विभाग का काम बताते हुए इससे पल्ला झाड़ लिया। इसलिए वे डीआरएम के समक्ष अपनी समस्याएं रखने आए हैं।

रवि ताखर ने बताया कि जब वे डीआरएम के समक्ष कालोनी की सड़क व सीवरेज से संबंधी समस्या रख रहे थे तो रेलवे के स्थानीय अधिकारी उन पर भड़क गए और उल्टा उन्हीं से सवाल जवाब करते हुए कहने लगे कि आप बोलने के लिए ऑथोराइज नहीं हो आप यहां क्यों आए हो। जिस पर डीआरएम ने मामला शांत करवाते हुए रवि ताखर की समस्याओं को गंभीरता सुना। समस्याएं सुनने के बाद उन्होंने रेलवे के अधिकारियों को लताड़ लगाई और कालोनी वासियों की समस्याओं को जल्द से जल्द दूर करने के निर्देश दिए। बड़ी रेलवे लाइन की ओर से सुकरमपाल ने कालोनीवासियों की समस्याएं रखीं।

इस मौके पर सुभाष, दलीप सिंह, सुकरमपाल, मनोज, गोनी, महिला सुनीता देवी, राजो देवी व बिमला देवी आदि सहित काफी संख्या में कालोनीवासी मौजूद रहे जिन्होंने रेलवे डीआरएम के समक्ष कालोनी की समस्याएं रखी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने किया ट्रेजरी का औचक निरीक्षण

Jeewan Aadhar Editor Desk

विद्यार्थियों को मास्क उपलब्ध करवाएंगा सर्व हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ

सहजानंद नाथ ने सरकार के समक्ष रखा श्री सिद्ध महामृत्युंजय संस्थान को आइसोलेशन सेंटर बनाने का प्रस्ताव