हिसार

दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी चोटी किलिमंजारो को फतह करने के लिए रवाना हुई शिवांगी

हिसार,
ब्राह्मण धर्मशाला में विश्व की सबसे कम उम्र की एवरेस्टर शिवांगी पाठक के अगले मिशन किमिमंजारो दक्षिण अफ्रीका जो कि दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी चोटी है, के अभियान की सफलता और कुशलता के लिये जिला ब्राह्मण सभा, जिला युवा ब्राह्मण सभा, अखिल भारतीय ब्राह्मण परिषद, ब्राह्मण सभा सेक्टर 14 हिसार, जिला ब्राह्मण सभा बरवाला, भगवान जन सेवा समिति हिसार, ब्राह्मण सभा सूर्य नगर और आसपास के विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।
इस अवसर पर मुख्य रूप से हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के सदस्य हर्ष मोहन भारद्वाज ने हवन कुंड में आहुति दी और शिवांगी के सकुशल लौटने की प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि ये देश की होनहार बेटी एक बार इतिहास लिख कर भी घर नहीं बैठी और अपने अगले मिशन के लिये निकल पड़ी। उन्होंने कहा कि जैसे हनुमान जी ने सीता माता की खोज के लिये पवन वेग से लंका में जाकर माता का पता लगाया था वैसे ही ये हमारी ये बेटी भी जल्दी ही इस मिशन को पूरा करके लैटे। यही भगवान जी से प्रार्थना करते हैं।

जिला ब्राह्मण सभा प्रधान श्री दयानंद शर्मा खेदड़ व हर्ष मोहन भारद्वाज ने भारत माता की आन बान शान तिरंगा झंडा देकर शिवांगी को विदा किया। इस मौके पर शहर व आसपास के गणमान्य मौजूद थे। जिसमें राम अवतार शर्मा प्रधान जिला ब्राह्मण सभा बरवाला, सुशील कौशिक प्रधान जिला युवा ब्राह्मण सभा, सामाजिक कार्यकर्ता राजेश हिन्दुस्तानी, सतपाल चैयरमैन मार्केट कमेटी उकलाना, सुंदर अत्रि पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष बवानी खेड़ा, डॉ. सुनील शर्मा अध्यक्ष अखिल भारतीय ब्राह्मण परिषद, रविन्द्र मुदगिल, रामेहर फौजी, श्री परमानंद शर्मा, राज कुमार गौड़,ज्योति कौशिक आदि मौजूद रहे।

शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा की ओर से पीए नवीन शर्मा ने विशेष रूप से पहुंच कर शिवांगी का हौसला बढ़ाया और शिक्षा मंत्री माननीय रामबिलास की तरफ से 2 लाख रुपये शिवांगी पाठक के मिशन के लिये देने की घोषणा की।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

कोरोना महामारी में डॉक्टर, स्वास्थ्य व पुलिस कर्मचारियों के साथ-साथ सामाजिक व धार्मिक व्यक्ति भी सेवा में लगे : बजरंग गर्ग

बदलकर अपना व्यवहार, करें कोरोना पर वार : उपायुक्त

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, देर शाम तक नदीम को बोरवेल से निकालने की संभावना