हिसार

अनिल महला का भीख मांगो अभियान जारी, प्रशासनिक व निगम अधिकारियों में बांटेंगे भीख में आई राशि

अधिकारियों पर लगाया भ्रष्टाचार व राजनीतिक दबाव में काम करने का आरोप

हिसार।
नगर निगम क्षेत्र से अतिक्रमण व अवैध कब्जे हटाने की मांग पर निगम कार्यालय के समक्ष पिछले लंबे समय से धरने पर बैठे सांझा मोर्चा के अध्यक्ष अनिल महला का अधिकारियों के लिए भीख मांगो अभियान जारी है। उनका कहना है कि भ्रष्टाचार व राजनीतिक दबाव तले अधिकारियों को पैसे की जरूरत है, इसलिए भीख में जो राशि आएगी, वह वे प्रशासनिक व निगम अधिकारियों को भेजेंगे।
अनिल महला ने कहा कि सब्जी मंडी चौकी के पास, चन्दूलाल गार्डन की सड़कों पर 8 फुट कब्जे, सब्जी मंडी चौक से मुल्तानी चौक पार्क रोड से कब्जे व अन्य जगहों से अवैध कब्जे व अतिक्रमण नहीं हटवाए जाने के विरोध में उन्होंने धरनास्थल पर मंडल आयुक्त, उपायुक्त तथा नगर निगम के आयुक्त व सयुंक्त आयुक्त के लिए आर्थिक सहायता के लिए कटोरा रखकर जनता भीख की अपील की है ताकि रिश्वतखोरी छोड़कर ये अधिकारी अपने कर्तव्य का पालन कर सकें। उन्होंने कहा कि मंडल आयुक्त व उपायुक्त ने निगम के भ्रष्टाचार की तरफ से बिल्कुल ही मुंह मोड़ लिया है। इसी के चलते सरकार एवं अधिकारियों के भ्रष्टाचार मुक्त के दावे केवल हवा हवाई साबित हो रहे हैं। अपनी बैठकों में भ्रष्टाचार समाप्त करने, अवैध कब्जे व अतिक्रमण हटाने तथा जनता की शीघ्र सुनवाई करने का दावा करने वाले अधिकारियों की पोल अब पूरी तरह से जनता के सामने खुल गई है। उन्होंने कहा कि वे पिछले लंबे समय से निगम क्षेत्र से अवैध कब्जे व अतिक्रमण हटवाने की मांग पर धरना दे रहे हैं, निगम के अधिकारी भी आए दिन कार्यालय में आते हैं और चले जाते हैं। किसी अधिकारी में इतनी हिम्मत नहीं है कि वे निगम की जमीन से अतिक्रमण व अवैध कब्जे हटवाने का आदेश जारी कर सके या उनके धरने को गलत बता सके। यदि उनका धरना या उनकी मांगे गलत है तो भी अधिकारियों को बताना चाहिए, ताकि पता चल सके कि सही क्या है।
धरने पर बैठे अनिल महला ने कहा कि उनका यह अभियान लगातार जारी रहेगा। जनता से जो भी आर्थिक सहायता मिलेगी उसे चारों उच्च अधिकारियों में बराबर बांट दी जाएगी। उन्होंने शहर की जनता से अपील की कि वे इन अधिकारियों के लिए अधिक से अधिक भीख दें। उन्होंने कहा कि यदि अधिकारियों में गैरत है तो अब भी समय है कि वे निगम क्षेत्र से अवैध कब्जे व अतिक्रमण तुरंत हटवाएं। इसके साथ ही मंडल आयुक्त व उपायुक्त को भी इस तरफ ध्याान देना चाहिए। उन्होंने कटाक्ष किया कि जनता में इन अधिकारियों के प्रति इतनी नाराजगी है कि वे इनके लिए भीख देना भी पसंद नहीं करते।

Related posts

सलेमगढ़ प्रवीण हत्याकांड में आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर एसपी से मिला पीडि़त पक्ष

हनुमान मंदिर, नागोरी गेट ने 5775 परिवारों को पंहुचाया राशन

हिसार:बारिश से फर्नीचर गोदाम की छत गिरी, 1 की मौत—2 गंभीर

Jeewan Aadhar Editor Desk