हिसार

कॉलेजों में सांयकालीन कक्षाएं जल्द शुरू करे प्रशासन-कुंडू

हिसार,
कॉलेजों में सांयकालीन सत्र शुरू कराने की मांग को लेकर इंडियन नेशनल स्टूडेंट्स ऑग्रेनाइजेशसन (इनसो) ने शुक्रवार को डीएन कॉलेज में कक्षाओं का बहिष्कार करते हुए प्राचार्य के कार्यालय पर सांकेतिक धरना दिया। छात्रों के विरोध को देखते हुए प्राचार्य ने जीजेयू प्रशासन के पाले में गेंद डाल दी। जिसके उपरांत इनसो पदाधिकारियों ने जीजेयू रजिस्टार से मुलाकात की। जीजेयू रजिस्टार ने छात्र प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि जल्द ही विश्वविद्यालय की ओर से इस बारे में पत्र जारी कर दिया जाएगा।

इससे पूर्व डीएन कॉलेज में दिए गए धरने का नेतृत्व करते हुए इनसो जिलाध्यक्ष आशीष कुंडू ने कहा कि एक तरफ तो जीजेयू प्रशासन कॉलेजों में सांयकालीन सत्र की कक्षाएं शुरू कराने संबंधी बयान दे रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ कॉलेज प्रशासन इस दिशा में कोई कदम नहीं उठा रहा। उन्होंने कहा कि अगर कॉलेजों में सांयकालीन कक्षाएं शुरू होती है तो एडमिशन से वंचित रहने वाले अधिकांश छात्र एडमिशन लेकर अपनी आगे की पढ़ाई शुरू कर सकते हैं। इसलिए जब तक कॉलेज प्रशासन इस बारे में कोई ठोस कार्रवाई नहीं करता है, तब तक छात्र अपना आंदोलन जारी रखेंगे। छात्रों के विरोध को देखते हुए कॉलेज प्राचार्य मौके पर पहुंचे और लिखित में छात्रों को आश्वस्त किया कि अगर जीजेयू पॉलिसी बनाकर पत्र जारी करे तो कॉलेज प्रशासन सांयकालीन कक्षाएं शुरू कर देगा।

प्राचार्य के इस आश्वासन के उपरांत छात्रों ने अपना धरना उठा लिया और एक प्रतिनिधिमंडल के रूप में जीजेयू पहुंचकर रजिस्टार से मुलाकात की। छात्रों की मांग को देखते हुए जीजेयू रजिस्टार ने भी आश्वासन दिया कि इस संबंध में जल्द ही कॉलेजों को पत्र जारी कर दिया जाएगा। इनसो ने चेतावनी दी कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं हुई, तब तक इनसो अपना आंदोलन जारी रखेगी। इसलिए जीजेयू प्रशासन जल्द से जल्द कॉलेजों में सांयकालीन सत्र शुरू करने संबंधी औपचारिकताएं पूरी करे ताकि छात्रों की पढ़ाई प्रभावित न हो।

इस मौके पर डीएन कॉलेज के प्रधान मोहित बामल, संदीप बामल, हरजीत, सुशील, विक्रम, नवीन, धीरज, सचिन, विकास, रवि वातान, संदीप, मनीष, कपिल, कृष्ण व बंटी सहित भारी संख्या में छात्र मौजूद थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

आदमपुर में जैन साध्वियों का प्रवेश 25 को

Jeewan Aadhar Editor Desk

पीएस रोहिल्ला ने राजकीय कॉलेज को शिक्षा के क्षेत्र में नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया : मेयर

Jeewan Aadhar Editor Desk

लाला लाजपत राय पशु चिकित्सा एवं पशु-विज्ञान विश्वविद्यालय में विदाई समारोह