हिसार

प्रशासन नहीं जागा तो सरकार को जगाने के लिए विधायक के घर के आगे होगा अनशन

हिसार,
इन्हासमेंट के खिलाफ चल रहे आंदोलन को और तीव्र करने के लिए अपनी पूर्व घोषणा के अनुसार रेजीडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन व अन्य सेक्टरवासियों ने हिसार के विधायक डा. कमल गुप्ता के आवास के समक्ष आमरण अनशन व पड़ाव डालने की तैयारियां शुरू कर दी है।

आंदोलनकारियों ने अपने कार्यक्रम की सूचना उपायुक्त कार्यालय को भी दे दी है। इसी बीच सेक्टरवासियों का धरना व क्रमिक अनशन आज जारी रहा वहीं अब सोमवार व मंगलवार को हुडा कार्यालय में धरना देने की बजाय सेक्टरवासियों को डा. गुप्ता के आवास पर किये जाने वाले आमरण अनशन व पड़ाव के लिए जागरूक किया जाएगा।

सेक्टर एसोसिएशन के प्रधान जितेन्द्र श्योराण ने कहा कि वैसे तो 28 जुलाई को इन्हासमेंट बारे में उच्चाधिकारियों की बैठक होनी है लेकिन बैठक में क्या नतीजा निकलता है, इसकी इंतजार किये बिना सेक्टरवासी अपने आगामी कार्यक्रम के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि हुडा प्रशासक ने 28 जुलाई की बैठक में सेक्टरवासियों का पक्ष रखने का आश्वासन अवश्य दिया है, लेकिन जब तक दोबारा गणना की मांग नहीं मानी जाती और इस गणना में सेक्टर की गणना कमेटी को साथ बैठाकर सही ढंग से गणना नहीं करवाई जाती, तब तक सेक्टरवासियों का आंदोलन शांत होने वाला नहीं है।

विभागीय अधिकारियों ने सेक्टरवासियों ने जो अन्याय किया है, उसका अब सेक्टरवासी अपनी आंखों के सामने सुधारना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि 1 अगस्त से हिसार के विधायक डा. कमल गुप्ता के आवास के समक्ष पड़ाव डालकर आमरण अनशन शुरू कर दिया जाएगा और यह तब तक जारी रहेगा, जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि सेक्टरवासियों ने अब तक शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलन चलाया है, भविष्य में भी उनका ऐसा ही प्रयास रहेगा, लेकिन यदि पुलिस या प्रशासन ने सेक्टरवासियों के साथ किसी भी तरह का अन्याय या जबरदस्ती करने का प्रयास किया तो उसका मुंहतोड़ जवाब देना भी सेक्टरवासी जानते हैं।

इसी बीच आज के क्रमिक अनशन पर बैठने वालों में संदीप बजाज, जगमन सरपंच, करतार सिंह श्योराण, इन्द्रसिंह लोहान, डा. बलबीर सिंह ढांडी, चत्तर सिंह व छाजू राम बैठे। इनके समर्थन में धरने पर सेक्टर 9-11 के प्रधान प्रवीण जैन के अलावा राजेंद्र चौहान, रामचंद्र श्योराण, किशन चंद छाबड़ा, मनविंदर सेठी, इंद्र कुमार, एमएस पूनिया, एसके भारद्वाज, सत्यनारायण गोयल, रामेश्वर मलिक, हरमिंदर सिंह, सरदारी लाल पुरी, एमएल वासुदेवा, परमानंद, रामधन ठकराल, बारूराम राम, बसाऊ राम पान्नू, भगवान दास, डा. राजकुमार वर्मा, ताराचंद खीचड़, यशपाल सपरा, विमला ग्रेवाल, कमलेश मलिक, मामकौर, गीता शर्मा, विजया रानी, उर्मिल दहिया, सावित्री चहल, सुलोचना, कृष्णा देवी, सरोज, चमेली देवी, वनी देवी, रोशनी दलाल, भतेरी देवी, सुमन शर्मा, मुकेश रानी, माया दलाल, सुनीता, रीना सिहाग व सरोज सहित सैंकड़ों सेक्टरवासी मौजूद थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

लुवास में स्वनिर्मित इंडोस्कोपिक कैमरे की सहायता से शुरू हुआ उपचार, स्मार्टफोन से हो सकेगी अटैच

हिसार : जजपा विधायक जोगीराम सिहाग ने किसानों से मांगी माफी, जानें क्या बोले विधायक

डॉ अंबेडकर ने संविधान में नहीं किया किसी से भेदभाव : गायत्री