हिसार

अधिकारियों के आगे मजबूर सरकार..परेशान जनता 1 अगस्त को देंगे विधायक निवास के आगे धरना

हिसार,
सेक्टर 16-17 एवं 13 पार्ट-2 में आगामी दिनों में लाखों रुपयों की लागत से विकास कार्य शुरू होंगे। वेल्फेयर एसोसिएशन के प्रधान जितेन्द्र श्योराण ने नगर निगम अधिकारियों से मिलकर विभिन्न विकास कार्यों की योजना को सिरे चढ़ाया है। इसके अलावा इन्हासमेंट की दोबारा गणना करवाने की मांग तथा सरकार के नकारात्मक रवैये के खिलाफ 1 अगस्त से विधायक कमल गुप्ता के आवास के समक्ष शुरू किये जाने वाले आमरण अनशन के लिए सेक्टर वेल्फेयर एसोसिएशन का जागरूकता अभियान भी जारी है।

प्रधान जितेन्द्र श्योराण ने बताया कि सेक्टरों में विभिन्न विकास कार्यों के लिए निगम अधिकारियों से मुलाकात करके उनसे बातचीत की गई। इन विकास कार्यों के लिए पूर्व में मांगपत्र दिये जा चुके हैं। मिलने पर निगम अधिकारियों ने बताया कि डाबड़ा चौक से सेक्टर 13 की तरफ जाने वाली मुख्य रोड व अंदर के अन्य रोड के लिए 75 लाख रुपये मंजूर किये गए हैं। इसी तरह सेक्टर 13 के बरसाती नाले की लाइन के ढक्कन आदि के लिए 2.5 लाख रुपये मंजूर किये गये हैं। अधिकारियों ने बताया कि सेक्टर 16 में सिविल लाइन पुलिस थाना के आगे से जाने वाले मुख्य रोड के लिए 2 करोड़ 46 रुपये मंजूर किये हैं।

इस राशि से मकान नंबर 200 व 300 की लाइन का बचा हुआ ब्लॉक भी बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि बरसात के मौसम के बाद मंजूर हुए रोड का काम शुरू कर दिया जाएगा। प्रधान श्योराण के अनुसार निगम अधिकारियों ने बताया है कि शहर के सभी पार्कों के रखरखाव के लिए पौने दो करोड़ का बजट रखा गया है, उसमें से सेक्टर 16-17 व 13 पार्ट-2 के पार्कों के हिस्से जितनी राशि आएगी, वह मिल जाएगी। इसके अलावा एसोसिएशन ने फाइबर झूले, ओपन जिम व बैंच आदि की मांग की है, जिन पर निगम अधिकारियों ने विचार करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि सेक्टर वेल्फेयर एसोसिएशन सेक्टरों में विभिन्न विकास कार्यों व मूलभूत सुविधाओं के लिए पूरी तरह से सतर्क है और इनमें किसी तरह की कमी नहीं आने दी जाएगी।

जितेन्द्र श्योराण ने एक अन्य जानकारी में बताया कि इन्हासमेंट की दोबारा गणना करवाने व सेक्टरवासियों के साथ ज्यादती करने वाले हुडा अधिकारियों पर कार्रवाही मांग पर लंबे समय से हुडा कार्यालय में धरने व क्रमिक अनशन पर बैठे सेक्टरवासियों का अब विधायक डा. कमल गुप्ता के आवास के समक्ष पड़ाव व आमरण अनशन 1 अगस्त से शुरू होगा। इसके लिए सेक्टरों में जागरूकता अभियान जारी है ताकि वहां पर अधिक से अधिक सेक्टरवासियों का पहुंचना सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने बताया कि जब तक सेक्टरवासियों की मांग के अनुसार दोबारा गणना नहीं करवाई जाएगी तब तक सेक्टरवासी किसी भी तरह का आंदोलन करने से गुरेज नहीं करेंगे। उन्होंने सेक्टरवासियों से अपील की कि वे इस आंदोलन में बढ़चढ़ कर भाग लें और इसे सफल बनाएं।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

डोगरान बाजार एसोसिएशन का पुर्नगठन, सतीश मेहता प्रधान बने

Jeewan Aadhar Editor Desk

मेयर ने नई अनाजमंडी में चलाया सेनेटाइज अभियान

पॉलीथिन जब्त करने के लिए निरंतर चलेगा अभियान, व्यापारी करें सहयोग : उप निगम आयुक्त