हिसार

महाप्रबंधक के साथ हुए समझौते को लागू नहीं कर रहे हैं अधिकारी : नैन

हिसार,
रोडवेज कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के वरिष्ठ नेता एंव हरियाणा कर्मचारी महासंघ से संबंधित रोडवेज कर्मचारी यूनियन के जिलाध्यक्ष राजपाल नैन ने आज एक बयान जारी कर रोडवेज के हिसार डिपो में कार्यरत कार्यालय अधीक्षक व स्थापना शाखा में वर्कशाप से संबंधित रोडवेज प्रशासन पर आरोप लगाया है कि 24 जुलाई को महाप्रबंधक व रोडवेज संयुक्त संघर्ष समिति के मध्य हुए समझौते अनुसार अभी तक किसी प्रकार की संतोषजनक कार्यवाही न करके भ्रम की स्थिति पैदा की जा रही है जो सही नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसा करके डिपो में माहौल खराब किया जा रहा है।

उन्होंने रोडवेज प्रशासन से अपील करते हुए मांग की है कि 24 जुलाई को हुए समझौते अनुसार अधीक्षक कार्यालय ईमानदारी व सकारात्मक सोच के साथ कर्मचारियो के लम्बित पड़े एसीपी स्केल का निपटारा करे। उन्होंनेे कहा कि समझौते के 10 दिन गुजरने के बाद भी आज तक कार्यालय द्वारा एक भी कर्मचारी की फाईल पुट अप नहीं की गई है जिस कारण वर्कशॉप कर्मचारियो में काफी रोष व गुस्सा है। उन्होंने आगे कहा कि वर्कशॉप के कर्मचारियों के मामले में संयुक्त संघर्ष समिति द्वारा महाप्रबंधक को दो बार एक-एक महीने का टाईम दिया गया था, परन्तु महाप्रबंधक अपने आश्वासन पर खरा नहीं उतर पाए, जिसके चलते मजबूरन संघर्ष समिति को 24 जुलाई को महाप्रबंधक कार्यालय का घेराव करना पड़ा।

उन्होंने बताया कि इस घेराव के बाद महाप्रबंधक द्वारा एक कमेटी गठित की गई, जिसमें कर्मशाला प्रबन्धक जितेन्द्र यादव, कार्यालय अधीक्षक दिलबाग सिंह, वित्तीय विभाग के बलजीत शर्मा, हैड लिपिक सतीश सेठी व रामनिवास पातड़ शामिल थे। जिला प्रधान ने बताया कि उक्त कमेटी द्वारा कहा गया था कि जो कर्मचारी अभी तक उपरोक्त लाभ से वंचित रह गए हैं वो सभी एसीपी के पात्र बनते हैं और उन सभी को जल्दी ही उपरोक्त लाभ दे दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद बड़े खेद की बात है कि आज तक किसी भी कर्मचारी को उपरोक्त लाभ देने के लिए कोई आदेश जारी नहीं किए गए हैं। उन्होंने रोडवेज प्रशासन को आगाह किया अगर रोडवेज प्रशासन ने इसको लेकर उचित कदम जल्दी ही नहीं उठाए तो संबंधित अधिकारी इसका स्वंय जिम्मेदार होगा और इसके लिए संयुक्त संघर्ष समिति चक्का जाम करने से भी पीछे नहीं हटेगी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

एस्मा के खिलाफ रोडवेज कर्मियों ने किया प्रदर्शन, सरकार पर लगाया ट्रेड यूनियन अधिकारों को कुचलने का आरोप

हिसार में 3 बैंक के अधिकारी, सरपंच सहित 31 मिले कोरोना पॉजिटिव

सीसवाल ठेके पर 2 साल पहले गोली चलाने का आरोपी गिरफ्तार