हिसार

सक्षम बनने के लिए आदमपुर में 1,577 विद्यार्थियों ने दी परीक्षा

आदमपुर (अग्रवाल)
सक्षम खंड बनने के लिए शुक्रवार को आदमपुर ब्लॉक के 42 राजकीय विद्यालयों के तीसरी, 5वीं व 7वीं कक्षा के 1,577 विद्यार्थियों ने हिंदी व गणित विषय की परीक्षा दी। बता दें कि प्रदेश में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने नई शिक्षा नीति के तहत सक्षम हरियाणा (शिक्षा) योजना लागू की है।

पहले चरण में हिसार जिले के 9 खंडों में से विभाग द्वारा आदमपुर खंड का चयन किया गया था। थर्ड पार्टी एग्जामिनेशन के तहत नोडल अधिकारी के रूप में सुरेंद्र कैरो और को-ट्रैनर डाइट मात्रश्याम से बलबीर पूनिया ने परीक्षा ली। परीक्षा लेने के लिए फ्लाइंग स्कवायड की 10 टीम गठित कर जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान मात्रश्याम के 66 प्रशिक्षु शिक्षकों को भेजा गया।

परीक्षा में तीसरी के 465, 5वीं के 540 व 7वीं के 572 विद्यार्थियों ने अलग-अलग हिंदी व गणित विषय की परीक्षा दी। नोडल अधिकारी ने बताया कि परीक्षा में बैठे कुल परीक्षार्थियों में से 80 फीसदी विद्यार्थी यदि 60 प्रतिशत या इससे अंक हासिल करते है तो आदमपुर खंड को सक्षम माना जाएगा। इस मौके पर खंड शिक्षा अधिकारी वेद सिंह दहिया, राधिका सहित स्कूलों के प्राचार्य, हैडमास्टर व इंजार्च मौजूद रहे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

हिसार से 1696 प्रवासी श्रमिकों को लेकर चली खुशियों की ट्रेन

हिसार : हरियाणा पुलिस भर्ती में पेपर लीक फर्जीवाड़े में हिसार से 2 गिरफ्तार

सत्संग मानव के अच्छे चरित्र का शोरूम : साध्वी शक्तिपुरी