हिसार

प्रशिक्षण के बिना लक्ष्य की प्राप्ति नही की जा सकती: चेयरमैन जगबीर सिंह

आदमपुर(अग्रवाल)
खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय में हरियाणा ग्रामीण विकास संस्थान के सौजन्य से चल रहे 5 दिवसीय ग्रवित प्रशिक्षण शिविर का रविवार को समापन हुआ। समापन पर मुख्य अतिथि के रूप में हरियाणा शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन जगबीर सिंह ने शिरकत की जबकि अध्यक्षता ग्रवित योजना के राज्य समन्वयक डा.राजीव कटारिया ने की।

चेयरमैन जगबीर सिंह ने युवाओं से कहा कि वे गांव के समूचित विकास के लिए कार्य करे। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण के बिना लक्ष्य की प्राप्ति नही की जा सकती है तथा एक प्रशिक्षित व्यक्ति अपने हुनर और प्रतिभा से समाज को नई दिशा देकर राष्ट्र को अग्रणी बना सकता है। राज्य समन्वयक कटारिया ने कहा कि प्रशिक्षित युवा अपने गांव के विकास में अहम भूमिका निभा रहे हैं। पानी बचाओ अभियान, स्वच्छता अभियान, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ और अन्य समाज कल्याण की योजनाओं को गांव वासियों को बताकर उन्हें लाभांवित करा रहे हैं।

अतिथियों ने शिविर के समापन पर प्रमाण पत्र वितरित किए। इस मौके पर जिला प्रबंधक हसंराज शर्मा, हुक्मचंद गोयल, रजनीश गर्ग, एच.आई.आर.डी. रिसोर्स पर्सन संदीप श्योराण, जिला प्रबंधक गुलाब सिंह, सुमनलता आदि मौजूद रहे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

हिसार स्कूल की बस नैनीताल में खाई में गिरी, 6 की मौत, मरने वालों में मनमीत, संगीता, पुष्पा व ज्योति की हुई पहचान

रोहताश बिश्नोई ने फतह की साउथ अफ्रीका की सबसे बड़ी चोटी किलिमंजारो

12 अगस्त 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम