हिसार

सीएम ने प्रो. ललित आर्य को किया सम्मानित, आदमपुर का सिर गर्व से हुआ ऊंचा

आदमपुर (अग्रवाल)
हिसार में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में सीएम मनोहर लाल ने आदमपुर के फिरोजगांधी मैमोरियल राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. ललित आर्य को सम्मानित किया। प्रो. ललित आर्य को उनकी बेहतरीन शिक्षा सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया है। उनको मिले सम्मान से आदमपुर में खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है। आदमपुर की शैक्षणिक, धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं ने प्रो. ललित आर्य को सम्मानित किए जाने पर सीएम का आभार जताया है।
बता दें, प्रो. ललित आर्य ने आदमपुर कॉलेज में आने के साथ ही यहां का कायापलट कर दिया। उन्होंने सबसे पहले महाविद्यालय में विद्यार्थियों में अनुशासन कायम किया। यहां आने वाले बाहरी तत्वों पर रोक लगाई। विद्यार्थियों के लिए आईकार्ड व्यवस्था लागू की। महाविद्यालय में प्रवेश होते ही आईकार्ड को चैक करने की व्यवस्था को कायम किया। इसका असर ये हुआ कि कॉलेज प्रांगण लड़ाई—झगड़ों से पूरी तरह से मुक्त हो गया।
अनुशासन कायम करने के बाद प्रो. ललित आर्य ने शिक्षा, खेल और पर्यावरण पर ध्यान दिया। उन्होंने पूरे महाविद्यालय प्रांगण को हरा—भरा कर दिया। शिक्षा और खेल में कॉलेज को टॉप स्थान पर ला दिया। इतना ही नहीं उन्होंने शहर के समाजसेवियों की मदद से बिना बजट के भी कई आवश्यक काम पूरे करवाये। छात्राओं के लिए ओपन कॉमन रुम की स्थापना कर कॉलेज में एक नया अध्याय आरंभ किया।
प्रो. ललित आर्य के आने से पहले आदमपुर महाविद्यालय की कैंटिन मात्र कुछ हजार रुपए वार्षिक किराए पर छुट जाती थी। लेकिन उन्होंने कैंटिन में व्यापक स्तर पर बदलाव किया। यहां पर मिलने वाले समान की गुणवत्ता को कठोरता से लागू किया। इसका असर ये हुआ कि अब यहां कैंटिन लाखों रुपयों की बोली पर छुटती है।
कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि आज सीएम मनोहर लाल ने एक सुधारक, शिक्षाविद्, आर्थिक—सामाजिक विशेषज्ञ को सम्मान देकर पूरे आदमपुर का सिर गर्व से ऊंचा किया है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

बरसात से खराब हुई फसलों का किसानों ने मांगा मुआवजा

Jeewan Aadhar Editor Desk

अंबानी व अडानी जैसे बड़े-बड़े पंूजीपतियों को लूट की छूट देने का काम कर रही सरकार : जांगड़ा

Jeewan Aadhar Editor Desk

गुजवि में ‘कोविड-19 के फीयर फेक्टर’ विषय पर वेबिनार का आयोजन