राजस्थान

72वे स्वतंत्रता दिवस पर 30 हजार बच्चों ने एक साथ गाया राष्ट्रगान, बनाया World Record

कोटा,
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एजुकेशन सिटी कोटा के स्टूडेंट्स ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया और ये रिकॉर्ड है एक साथ 30 हजार स्टूडेंट्स के राष्ट्गान गाने का। ये सभी स्टूडेंट्स कोटा में पढ़ते हैं। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक के स्टूडेंट्स साथ में विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए नजर आए। सब स्टूडेंट्स ने एक साथ कोटा की धरती से स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत और खुशी का सन्देश दिया। साथ ही एकजूटता का भी संदेश दिया।

एजुकेशन सिटी में जहां जहां तक निगाहें गईं वहां तक स्टूडेंट्स ही नजर आए। इन्होने स्वतंत्रता दिवस पर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया है। देश की आजादी का पर्व है तो उसके लिए इन स्टूडेंटन्स ने भी आज अपनी खास भूमिका अदा की है। ये देश के कोने कोने से आए छात्र छात्राये हैं और करीब 30 हजार स्टूडेंट्स ने एक साथ राष्ट्रगान गाया है। एक सुर एक लय ताल में स्टूडेंट्स देश के राष्ट्रगान को गाते हुए नजर आए। ये रिकॉर्ड भी बना जिसे गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने दर्ज किया है।

स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत के सन्देश का भी बना रिकॉर्ड
इसी के साथ इन स्टूडेंट्स ने दो रिकॉर्ड और भी बनाए। एक साथ 30 हजार स्टूडेंट्स ने पीएम मोदी के मिशन स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत का सन्देश अपने हाथो में पोस्टर लेकर दिया तो एक सन्देश दिया हैप्पीनेस का भी क्योंकि बिना हैप्पीनेस के शिक्षा में परचम मुमकिन नहीं है।

कोटा ने तोड़ा अपना रिकॉर्ड
आपको बता दें कि इससे पहले भी ये रिकॉर्ड एजुकेशन सिटी कोटा के ही नाम है। बीते साल एक साथ 25 हजार स्टूडेंट्स ने राष्ट्रगान गाकर रिकॉर्ड बनाया था जो गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ और इस बार 30 हजार स्टूडेंट्स ने राष्ट्रगान गाया और कोटा के ही रिकॉर्ड को तोड़ नया रिकॉर्ड कायम किया।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

होली पर आना था 3 माह की बेटी को देखने, पुलवामा में शहीद हुए रोहिताश

Jeewan Aadhar Editor Desk

भाजपा ने कुलदीप बिश्नोई को दी बड़ी जिम्मेवारी

राजस्थान में गुर्जरों का 15 मई को फिर आंदोलन, इस बार ये है मांग