हिसार

सेफ हाउस की सुरक्षा से युवती को जबरदस्ती ले गई यूपी पुलिस

हिसार,
सनातन धर्म चैरिटेबल ट्रस्ट के पारिजात चौक स्थित कार्यालय में उत्तर प्रदेश के जिला जालौन निवासी तान्या खत्री व हिसार निवासी प्रदीप अग्रवाल तथा करनाल निवासी युवति अनु व गांव ढाकल हिसार निवासी अनिल लांबा ने अंतरजातीय विवाह के लिए आवेदन किया जिस पर दोनों जोड़ों की शादी ट्रस्ट कार्यालय में हिन्दू विवाह अधिनिमय 1955 के तहत करवाई गई। चेयरमैन संजय चौहान ने बताया कि तान्या व प्रदीप अग्रवाल का विवाह सनातन धर्म चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा व अनु व अनिल लांबा का विवाह जय भीम आर्मी ट्रस्ट द्वारा करवाया गया था।

विवाह के बाद दोनों जोड़ों ने परिजनों से खतरा बताते हुए सेफ हाऊस भेजने की बात कही जिस पर उन्हें सेफ हाऊस भिजवा दिया गया लेकिन लड़की तान्या खत्री जो कि यूपी की रहने वाली है उसके परिजन यूपी की पुलिस को साथ लाकर उसे जबरदस्ती अपने साथ ले गए जबकि लड़की बालिग है और उसने अपनी मर्जी से प्रेम विवाह किया है। चौहान ने बताया कि उन्हें इसकी सूचना तब मिली जब लड़की ने यूपी पुलिस द्वारा जबरदस्ती उसे अपने साथ ले जाने का वीडियो उनके पास भेजा। लड़की ने वीडियो में कहा कि उसके परिजन व पुलिस वाले उसे जबरदस्ती साथ ले जा रहे हैं। उसने अपनी मर्जी से शादी की है और वहां जाकर पुलिस उसके बयान बदलवा सकती है। संजय चौहान ने कहा कि उन्होंने इसकी सूचना पुलिस के उच्चाधिकारियों को देकर कार्यवाही की मांग क है।

चौहान ने बताया कि दोनों युवतियों ने जब शादी अपनी मर्जी से करने की बात परिजनों से कही तो परिजनों ने इसका अंजाम भुगतने की धमकी देते हुए कहा कि यह उनके लिए अच्छा नहीं होगा जिसके चलते दोनों पे्रमी जोड़ों ने पुलिस अधीक्षक के समक्ष सेफ हाऊस की सुरक्षा प्रदान करने की गुहार लगाई और उन्हें सेफल हाउस भेज दिया गया। संजय चौहान ने बताया कि उनकी संस्था द्वारा प्रेमी जोड़ों का विवाह हिसार के सनातन धर्म चैरिटेबल ट्रस्ट के परिजात चौक स्थित कार्यालय में करवाती है जिसका मुख्य उद्देश्य समाज से ऑनर कीलिंग, प्रेम प्रसंग में आत्महत्या व जातिगत भेदभाव को रोकना है। उनकी संस्था पिछले लंबे समय से अंतरजातीय विवाह व प्रेम विवाह करवा रही है तथा अब तक लगभग 300 जोड़ों का विवाह संस्था द्वारा करवाया जा चुका है। ट्रस्ट द्वारा ऑनर कीलिंग को रोकने के लिए इसकी सूचना देने वाले को पांच लाख रुपये का ईनाम भी रखा गया है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

सचिव से मारपीट कर्मचारी व अधिकारी वर्ग पर हमला : संघ

एचएयू में रेड रिबन क्लब व एनएसएस की ओर से कार्यक्रम का आयोजन

किसान धरने पर गूंजे आर्य समाज के गीत, सरकार को दी कड़ी चेतावनी