फतेहाबाद

दूध बेचने वाले भागे..डेयरी संचालकों ने किए शटर डाउन—जानें विस्तृत रिपोर्ट

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मिलावटी दूध से छुटकारा दिलाना के लिए आज जिले में कई स्थानों पर सेंपल भरे। इस दौरान कई डेयरी संचालक शटर गिराकर मौके से फरार हो गए।
जानकारी के मुताबिक, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने फतेहाबाद, रतिया, टोहाना में डेरियों पर छापेमारी की। टीम का नेतृत्व डिप्टी सिविल सर्जन डॉक्टर गिरीश कुमार ने किया। टीम ने दर्जनभर दूध डेयरी व घरों में दूध देने वाले दूधियों से दूध तथा दही के सेंपल लिए। इस कार्रवाई के दौरान कई डेयरी संचालक अपनी दूकान बंद कर फरार हो गए। टीम द्वारा भरे गए दूध और घी के सेंपल को जांच के लिए चंडीगढ़ भेजा जाएगा। वहां से रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।
छापेमारी रहेगी जारी
डिप्टी सिविल सर्जन डॉक्टर गिरीश कुमार का कहना है क़ि दूध, दही व अन्य चीज़ों में मिलावट करने वालों के खिलाफ छापामार अभियान चलाया जा रहा। सेम्पल जांच के लिए भेजे गए है। करीब 15 दिन में इनकी रिपोर्ट आ जायेगी। रिपोर्ट आने के बाद ही मिलावट का पता चलेगा। अगर रिपोर्ट में किसी के सेम्पल फेल आते है तो उनके खिलाफ सख्त करवाई की जाएगी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

बाइक पर जा रहे पुरुष और महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार

विश्व पर्यावरण दिवस पर उपायुक्त व अन्य अधिकारियों ने किया पौधोरोपण

महिला ने एसपी कार्यालय में काटा बवाल