बिजनेस हिसार

रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं डीजल के दाम, पेट्रोल भी नहीं है पीछे, यहां जानें आज का भाव

हिसार,
देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि जारी है। सोमवार को लगातार पांचवें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई। सोमवार को हिसार में पेट्रोल के दामों में 46 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दामों में 73 पैसे प्रति लीटर का उछाल आया। इस बढ़ोतरी के बाद हिसार में सोमवार को पेट्रोल की कीमत 79.98 रुपये प्रति लीटर हो गई। वहीं, डीजल के दाम 72.32 रुपये प्रति लीटर हो गए। वहीं हिसार के आदमपुर में पेट्रोल 80 रुपए लीटर को पार कर गया है। आदमपुर क्षेत्र के गांव घुड़साल में सोमवार को पेट्रोल की कीमतें 80.19 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमतें 72.52 रुपये प्रति लीटर हो गईं। जिले में घुड़साल के रेट सबसे अधिक दर्ज किए गए है। वहीं गांव उगालन में जिले में सबसे सस्ता पेट्रोल 79.61 रुपये तथा डीजल 71.99 रुपये प्रति लीटर की दर पर है।
बढ़ोतरी की यह है वजह
बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में डॉलर के मुकाबले कमजोर होता रुपया और क्रूड की बढ़ती कीमतों से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा हो रहा है। क्रूड ऑयल की बढ़ती कीमतों के कारण भारतीय बाजारों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हो रहा है।

दाम घटने की उम्‍मीद नहीं
कमोडिटीज बाजार से जुड़े पवन जैन की मानें तो ब्रेंट क्रूड में 80 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई (अमेरिकी लाइट क्रूड) में 75 डॉलर प्रति बैरल के स्तर तक का उछाल देखने को मिल सकता है। इससे पेट्रोल और डीजल की कीमतें आगे और बढ़ सकती हैं।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

अंगूरी देवी अखिल भारत हिंदू महासभा की महिला सभा की प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त

7 को सम्मानित होंगी जिला की विशेष उपलब्धियों वाली बेटियां व महिलाएं

सरकार की गलत नीतियों से पिछड़ा रहा प्रदेश का व्यापार : बजरंग दास गर्ग