हिसार

कपास की खरीद आढ़तियों के माध्यम से ना करना गलत : बजरंग गर्ग

हिसार,
अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष बजरंग गर्ग कि अध्यक्षता में अनाज मंडी आढ़ती प्रतिनिधियों कि बैठक अनाज मंडी में हुए। बैठक में केंद्र सरकार द्वारा कपास की खरीद आढ़तियों के माध्यम से ना करने का फरमान जारी करने पर भारी नराजगी जताई।
बजरंग गर्ग ने व्यापारी प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार देश की मंडियों में व्यापार खत्म करने पर तुली हुई है। केंद्र सरकार ने पहले सरसों की खरीद सीधी की और अब केंद्र सरकार ने नया फरमान जारी करके कपास की खरीद भी आढ़तियों के माध्यम से ना करके सीधी केंद्र सरकार की खरीद एजेंसी से करने के आदेश दिए हैं, जो देश के आढ़तियों को बर्बाद करने की साजिश है, जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश के आढ़तियों ने मंडियों में दुकानें करके करोड़ों रुपए अनाज के व्यापार में लगा रखे हैं। अगर अनाज की खरीद आढ़तियों के माध्यम से नहीं होगी तो आढ़ती मंडी में दुकान करके क्या करेगा। श्री गर्ग ने कहा कि कपास का सरकारी रेट 5150 रुपए प्रति क्विंटल है और मंडियों में कपास आढ़ती के माध्यम से 5900 रुपए प्रति क्विंटल बिक रही है। सरकार की गलत नीतियों के कारण देश का किसान और आढ़ती दोनों को ही भारी नुकसान हो रहा है।
बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार अपने निजी स्वार्थ के लिए व्यापारी व किसान में फूट डालने की कोशिश कर रही है। व्यापारी व किसान का चोली-दामन का साथ है। दोनों के परिवारिक संबंध है, जो सदियों चल रहे हैं और चलते रहेंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा सहित अन्य हर राज्यों की सरकारों ने मंडिया बना कर व्यापारियों को दुकानें बेचकर व्यापार करने के लाइसेंस दिए हुए हैं। हरियाणा सरकार ने मार्केट बोर्ड बनाकर व्यापारियों से मार्केट फीस वसूली जा रही है अगर केंद्र सरकार अनाज की खरीद सीधी करेगी तो हरियाणा व सभी राज्यों में अनाज मंडी बनाने का कोई औचित्य नहीं रह जाएगा, जबकि सिर्फ हरियाणा में अनाज मंडी के माध्यम से लाखों परिवारों को रोजगार मिल रहे हैं। सरकार एक तरफ बेरोजगारी खत्म करने की बात कर रही है दूसरी तरफ रोजगार छीन कर जनता को बेरोजगार करने की साजिश रची जा रही है, जो सरासर गलत है। उन्होंने कहा कि व्यापार मंडल द्वारा राज्यस्तरीय व्यापारी प्रतिनिधि सम्मेलन 16 सितम्बर को कैथल स्थित श्री हनुमान महाराजा अग्रसेन भवन, हनुमान वाटिका होगा, जिसमें व्यापारियों के मुद्दों के साथ-साथ इस मुद्दे को भी जोरों से उठाया जाएगा।
इस मौके पर अनाज मंडी जिला प्रधान पवन गर्ग, हिसार अनाज मंडी प्रधान संजय गोयल, सचिव अनूप बिजला, पूर्व प्रधान संत सिंघल, उपप्रधान बजरंग असरावा, संजय नागपाल, सुरेन्द्र गोयल, जगदीश गोदारा, ज्ञान चन्द्र ग्रोवर, मनीराम गोयल, विक्रम राणा, अशोक जाखोदिया, वेद प्रकाश मुकलान वाले, खल एवं चुरी एसोसिएशन त्रिलोक कंसल, प्रदेश संगठन मंत्री राजेन्द्र बंसल आदि भारी संख्या में व्यापारी प्रतिनिधी मौजूद थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

जन्म​दिन पर परिवार के तीन सदस्यों ने एक साथ रक्तदान करके मनाई खुुशी

12 अप्रैल को आढ़ती लेंगे हरियाणा बंद करने का निर्णय—बजरंग गर्ग

बोस्टल जेल के बंदी भागे , पुलिस जुटी तलाश में