फतेहाबाद

बस की मांग को लेकर छात्रों का प्रदर्शन, पुलिस ने छात्र नेता के साथ की हाथापाई

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
जिले के रतिया शहर के बस स्टैंड पर आज बस समस्या को लेकर छात्र संगठनों का प्रदर्शन बवाल में तब्दील हो गया। दरअसल, रतिया से केडी कॉलेज के लिए बस सेवा ठप है और हरियाणा छात्र यूनियन व शहीद भगत सिंह नौजवान सभा की ओर से कॉलेज के लिए बस सेवा शुरू करने की मांग लगातार की जा रही थी। शुक्रवार को बस सेवा शुरू करने की मांग को लेकर दोनों संगठनों के नेतृत्व में सैकड़ों छात्र-छात्राएं रतिया बस स्टैंड पर एकत्रित हुए और बस स्टैंड का गेट बंद कर प्रदर्शन शुरू किया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुुंची और प्रदर्शनकारी छात्र-छात्राओं को शांत करते हुए गेट खुलवाने का प्रयास किया।
इसी बीच पुलिस ने मौके पर हरियाणा छात्र यूनियन के जिला सचिव परमजीत सिंह को जबरन हिरासत में ले लिया और हाथापाई करते हुए पुलिस ने जिला सचिव को जबरन गाड़ी में डाल लिया। इसके बाद मौके पर प्रदर्शन बवाल में तब्दील हो गया और मौके पर काफी हंगामा शुरू हो गया। मौके पर मौजूद प्रदर्शनकारी छात्रों ने पुलिस की गाड़ी से जिला सचिव को छुड़वाने का प्रयास शुरू किया और एसएचओ के सामने ही हिरासत में लिए गए जिला सचिव को छुड़वा लिया।
हरियाणा छात्र यूनियन के राज्य सचिव परमिंद्र अलीका ने कहा कि पुलिस ने गुंडागर्दी वाला रवैया छात्रों के साथ अपनाया है। छात्र अपनी जायज मांग को लेकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन पुलिस ने छात्र यूनियन के जिला सचिव को जबरन अवैध हिरासत में लिया और इस तरह की गुंडागर्दी को वे बर्दाश्त नहीं करेंगे।
राज्य सचिव ने कहा कि उनकी मांग है कि एसएचओ के खिलाफ कार्रवाई की जाए और बस सेवा बहाल की जाए। राज्य सचिव ने बताया कि वे काफी समय से बस सेवा बहाल करने की मांग कर रहे थे और मांग पर ध्यान नहीं देने की वजह से आज उन्हें प्रदर्शन करना पड़ा।
वहीं छात्र संगठनों के इस प्रदर्शन के बारे में डीएसपी धर्मबीर पूनिया ने कहा कि बस समस्या को लेकर छात्र संगठनों ने रतिया बस स्टेंड पर प्रदर्शन किया और मौके पर पुलिस ने छात्रों की मांग को एसडीएम की मार्फत पूरा करवाकर बस सेवा शुरू करवा दी। पुलिस द्वारा छात्र नेता को हिरासत में लेते हुए हाथापाई के विडियो के मामले पर डीएसपी ने कहा कि विडियो उनके संज्ञान में नहीं है, विडियो देखकर उचित कार्रवाई की जाएगी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

गंदगी से परेशान दुकानदारों लगा दिया जाम

नगर पालिका कर्मचारी हड़ताल पर, कार्यालय पर लगाया ताला

फतेहाबाद पहुंचने पर चेयरमैन चमेली देवी का जोरदार स्वागत

Jeewan Aadhar Editor Desk