हिसार

जीवन में लक्ष्य बनाकर चलना चाहिए: सुनीता शर्मा

आदमपुर (अग्रवाल)
गांव सीसवाल में ग्राम पंचायत के तत्वावधान में कन्या स्कूल में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अर्जुन अवार्डी दुर्गा शक्ति हरियाणा पुलिस में इंस्पैक्टर सुनीता शर्मा ने शिरकत की। अध्यक्षता सीसवाल सरपंच घीसाराम लुगरिया और ढाणी सीसवाल सरपंच प्रतिनिधि कमलेश सैनी ने की।

इंस्पैक्टर शर्मा ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि माता-पिता अपने बच्चों में भेदभाव ना करे लडक़े और लड़कियों को बराबर का दर्जा दे। आज भी हमारे समाज में लडक़ों की चाहत में लड़कियों को जन्म लेने से पहले ही गर्भ में मार दिया जाता है जिन डाक्टर के द्वारा यह काम किया जाता है उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए ताकि इस अपराध को रोका जा सके। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ पर प्रकाश डालते हुए कन्याओं को बताया की वो किस प्रकार से अपने जीवन में आने वाली कठिनाई का सामना करें। उन्हें अपने जीवन में एक लक्ष्य बनाकर चलना चाहिए ताकि वो अपनी मंजिल को प्राप्त कर सके। अगर उनके साथ किसी भी प्रकार का ज्यादती हो तो उन्हें तुरन्त अपने मां-बाप को बताना चाहिए ताकि उस घटना का तुरन्त समाधान हो जाए अगर फिर भी उनके साथ कोई घटना होती है तो वो तुरंत दुर्गा शक्ति पुलिस के पास फोन करे।

उन्होंने लड़कियों से दुर्गा शक्ति नामक एक एप्प डाउन लोड करने को भी कहा और बताया की ये एप्प वो एप्प है जिसके द्वारा फोन करने पर उसकी पूरी लोकेशन आ जाएगी। मंच संचालन पंचायत सदस्य ओमविष्णु बैनीवाल ने किया। इस मौके पर ओम प्रकाश, दलीप बैनीवाल, सुरजीत बैैनीवाल, सुभाष राणा, अनिल सुथार, अनिल सहारण, ग्राम विकास समिति के सरक्षंक विनोद लटियाल, अनिल यादव, छोटूराम दांवा, सुभाष टाक, प्रताप सिंह, नरेश कुमार, पवन कुमार, कपूर सिंह सहित अनेक स्कूल स्टाफ सदस्य, आशा व आंगनवाड़ी वकर्स मौजूद रहे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

मंदिर निर्माण पुन: शुरू करवाने के लिए सोनाली सिंह से मिले सीसवाल के ग्रामीण

आदमपुर : केवल 10 हजार रुपए के लिए पति ने पिला दिया पत्नी को जहर

Jeewan Aadhar Editor Desk

गीता मिड-डे-मिल और दिनेश बने पार्ट टाइम कर्मचारी संघ के आदमपुर प्रधान