हिसार

रोडवेज ज्वाइंट एक्शन कमेटी 15 को कुरूक्षेत्र में करेगी निर्णायक आंदोलन की घोषणा

हिसार,
हरियाणा रोडवेज ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने गत सोमवार को विधानसभा कूच के लिए निकले कर्मचारियों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज करने की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि सरकार दमन के बल पर कर्मचारी आंदोलन को दबाने का प्रयास कर रही है लेकिन उसे मुंह की खानी पड़ेगी।

ज्वाइंट एक्शन कमेटी के वरिष्ठ सदस्य हरिनारायण शर्मा, अनूप सहरावत, जयभगवान कादियान, बाबूलाल यादव, रमेश सैनी ने एक संयुक्त बयान में कहा कि विधानसभा में परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार द्वारा यह कहना कि कर्मचारी संगठनों ने हाईकोर्ट में प्राइवेट नीति का विरोध न करने का शपथ पत्र दिया हुआ है, पूरी तरह से झूठा व जनता को गुमराह करने वाला है।

उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष 13 मई व 13 जून को परिवहन मंत्री व मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव आरके खुल्लर के साथ बातचीत में प्राइवेट परिवहन स्कीम 2016-17 को रद्द करने, पहले से ही संचालित 900 बसों को उनके 1993 वाले मूल मार्गों पर चलवाने तथा भविष्य में यदि कोई नई स्कीम बनेगी तो उसमें यूनियन प्रतिनिधियों को शामिल करने का समझौता हुआ था, परंतु सरकार द्वारा उपरोक्त समझौता लागू न करके बिना किसी पॉलिसी के अपने चहेतों को फायदा पहुंचाने वाली मंशा से बहुत महंगे रेट पर 700 प्राइवेट बसें किराये पर लेने का निर्णय लिया गया है, जो बहुत बड़ा घोटाला है और सरकार इस घोटाले की जांच से भाग रही है।

उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि यदि ज्वाइंट एक्शन कमेटी के वरिष्ठ सदस्य दलबीर किरमारा व कुलदीप पाबड़ा को तुरंत रिहा नहीं किया गया तथा रोडवेज के हजारों कर्मचारियों व नेताओं पर दर्ज झूठे मुकदमे निरस्त नहीं किये गए और किलोमीटर स्कीम के तहत 700 निजी बसें हायर करके चलाने का फैसला रद्द नहीं किया गया तो 15 सितम्बर को कुरूक्षेत्र की यादव धर्मशाला में होने वाले ज्वाइंट एक्शन कमेटी के कार्यकर्ता सम्मेलन में निर्णायक आंदोलन की घोषणा की जाएगी, जिसकी जिम्मेवारी सरकार एवं विभाग के उच्चाधिकारियों की होगी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

खेल प्रतियोगिताओं में फिर से छाए के.एल.आर्य डी.ए.वी. स्कूल के छात्र

राष्ट्रनिर्माण के लिए युवाओं को नशे से रहना होगा दूर—राकेश शर्मा

हरियाणवीं फैशन शो में फिर बजा हिसार का डंका, 16 जिलों के 176 कलाकारों ने दिखाया जलवा