हिसार

मोहब्बतपुर गांव में नशे के विरुद्ध बजाया बिगुल

आदमपुर (अग्रवाल)
गांव मोहब्बतपुर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में नशा विरोधी सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमे बाहर से आए विशेषज्ञों ने ग्रामीणों को नशे से होने वाले नुकसान व बचाव के बारे में जागरूक किया। कार्यक्रम में जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी डा. देवेन्द्र कुमार ने युवाओं से नशे के विरुद्ध इस अभियान में शामिल होने की अपील की तथा युवाओं से विज्ञान की पढ़ाई पर जोर देने की अपील की।
आचार्य देवदत्त शास्त्री ने युवाओं को भारतीय इतिहास की कुछ प्रेरक कहानियां सुनकार युवाओं में जोश भरा। शिक्षिका पूनम यादव ने युवाओं को नशे से दूर रहने का आह्वान किया और कुछ नशेड़ी परिवारों के किस्से सुनाकर उन परिवारों में महिलाओं व बच्चियों की प्रताडऩा का वास्तविक रुप पेश करके समाज को सोचने पर मजबूर कर दिया। अनिल आर्य खेदड़ ने ऋग्वेद पढऩे की अपील सभी युवाओं सहित सभी लोगों से की। श्रवण सिंवर मोडाखेड़ा ने युवाओं की नशे की आदत में न पडऩे की हिदायत दी।
आइजी कार्यालय से आये हुये मुख्य वक्ता फोरैंसिक विशेषज्ञ ओमप्रकाश कौशिक ने युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा भारत का युवा सही मार्गदर्शन के अभाव में रास्ते से भटका हुआ है। आज भारतीय युवा नशे की गर्त में डूब रहा है इसलिए बुद्धिजीवी वर्ग को आगे आकर सकारात्मक सोच के साथ प्रयास करना होगा। आदमपुर थाना प्रभारी सुनील कुमार ने युवाओं को खेलों व पढ़ाई की तरफ ध्यान देने की अपील की। कन्या गुरुकुल डोभी की छात्राओं ने योग के माध्यम से नशे से युवाओं को बचने के लिए प्रेरित किया।
प्राध्यापक राजेंद्र शर्मा ने भी युवाओं में अच्छे संस्कार भरने की समाज से अपील की। मंच का संचालन प्राध्यापक कृष्ण कुमार ने किया। सेमिनार का आयोजन डा. ओमप्रकाश नेहरा ने किया जो युवाओं से पिछले काफी समय से जुड़े हुए है। इस मौके पर प्राचार्य सुरजीत खदाव, बंशीलाल शर्मा, रामकुमार जांगड़ा, देवीलाल बैनिवाल, रविस्वरुप शर्मा, मांगेराम शर्मा, सीताराम शर्मा आदि मौजूद रहे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

एन्हासमेंट के खिलाफ सेक्टरवासियों का रोष प्रदर्शन जारी,कांग्रेस, इनेलो, बसपा, माकपा व सामाजिक संगठनों ने दिया सर्मथन

सरकार व प्रशासन पहले ही आगे आता तो नहीं होती खेदड़ की घटना : अमर गुप्ता

Jeewan Aadhar Editor Desk

34वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में काजल और संतोष बने बैस्ट एथलीट,सर्वश्रेष्ठ खिलाडिय़ों को मिली राजेश मैमोरियल ट्राफी

Jeewan Aadhar Editor Desk