हिसार

युवाओं को सही संस्कार देकर हमारी संस्कृति की तरफ मोडऩा होगा: शर्मा

आदमपुर (अग्रवाल)
आदमपुर हुडा पार्क में रविवार को राहगिरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य वक्ता के रुप में पहुंचे सेवानिवृत्त प्राध्यापक राजेन्द्र शर्मा ने युवाओं को अपनी बुजुर्ग परम्परा व पुरातन संस्कृति से जुडऩे की बात कही। उन्होंने कहा आज बच्चे अपने दादा-दादी तक के नाम व उनकी पहचान तक नही जानते, आज समाज का युवा किस तरफ जा रहा है हम प्रबुद्ध लोगों को भटके हुए युवाओं को सही संस्कार देकर हमारी संस्कृति की तरफ मोडऩा होगा तभी हमारे समाज का विखंडन रुक सकता है।

शेखुपुर दड़ौली राजकीय विद्यालय के प्राचार्य सुभाष भांभू ने अपने संबोधन कहा कि राहगिरी जैसे कार्यक्रम के माध्यम से युवाओं और बच्चों को समाज का सही मायना समझाया जा सकता है तथा महिलाओं को घर की चारदीवारी के बाहर के वातावरण में लाकर उन्हें समाज को राह दिखाने वाली भूमिका निभाने के लिए प्रेरित किया जा सकता है।

रणधीर शास्त्री ने अपने हास्य अंदाज में माहौल में हंसी लाते हुए कहा कि हम सारे तनाव में बिना वजह रहते कुछ लोग तो तनाव जानबूझकर लाते हैै। सरपंच सुभाष अग्रवाल ने सभी से प्यार व भाईचारे से रहने की अपील की और नकारात्मक मानसिकता त्यागकर एक दूसरे की सुख-दुख में सहायता करने व स्वार्थ से उपर उठकर सभी लोगों से समान व्यवहार करने की अपील की। गांधी जयंती से पहले ही अपने आस-पड़ोस, घरों व सार्वजनिक स्थानों की सफाई करने की अपील की।

स्मृति शर्मा ने अभी शहीद हुए नरेन्द्र दहिया के साथ दरिंदगी करने वाले पाकिस्तान को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि हमारी सेना इस शहादत का बदला अवश्य लेगी। कार्यक्रम संयोजक शिक्षक पूनमचंद पूनिया व ओमप्रकाश कौशिक ने आए हुए सभी वक्ताओं व कलाकारों का स्वागत कर धन्यवाद किया। अंत में शहीदी दिवस पर 2 मिनट मौन रखकर अमर शहीदों को श्रंद्धाजलि दी गई।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

महिलाओं के हित भाजपा नेतृत्व में ही सुरक्षित : गायत्री

जीप-बाइक भिडंत मामले में चालक नामजद

वेदामृता संस्था के पदाधिकारियों ने खिलाड़ियों के साथ की बैठक