हिसार

बरसात से नुकसान : कुलाना में गिरा मकान, आदमपुर क्षेत्र में फसल जमीन पर गिरी

हिसार,
लगातार 3 दिनों से हो रही बरसात गरीब लोगों और किसानों के लिए आफत बन गई है। कुलाना में एक मकान गिर गया जबकि आदमपुर, कोहली, मोठसरा, महलसरा, असरावां व जगाण में किसानों की फसल खराब हो गई।
गांव कुलाना में बारिश के चलते कर्मचंद का मकान ढ़ह गया। कर्मचंद कच्चे मकान में परिवार सहित रहता है। बारिश का पानी लगातार मकान की छत और दिवारों में बैठने के कारण अचानक मकान गिर गया। गनीमत रही कि उस समय परिवार के सभी सदस्य घर से बाहर थे। मकान गिरने से साथ लगते मकानों को भी क्षति पहुंची है। ग्रामीणों ने प्रशासन से कर्मचंद का मकान बनाने तथा आर्थिक मदद करने की मांग की है।
वहीं आदमपुर क्षेत्र में बारिश किसानों के लिए कहर बन गई है। आदमपुर, कोहली, मोठसरा, महलसरा, असरावां, जगाण सहित कई गांवों में बारिश के चलते कपास, नरमा, ग्वार, ज्वार, बाजरा व जीरी की फसल जमीन पर बिछ गई है। किसानों ने सरकार ने यहां तुरंत स्पेशल गिरदावरी करवाने की मांग की है। किसानों का कहना है कि उनकी फसल लगभग तैयार हो चुकी थी। ऐसे में लगातार बरसात के कारण जड़ो में पानी बैठ जाने से फसल जमीन पर गिर गई। अब उनका उत्पादन घटकर आधा हो गया है और लेबर भी काफी बढ़ गई है। ऐसे में सरकार को तुरंत गिरदावरी करवाकर उचित मुआवजा देना चाहिए ताकि किसान अगामी फसल की तैयारी ढ़ंग से कर सके।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

कोरोना को पुन: भगाइऐ, मत घबराओ, मत घबराओ

मांगों को पूरा करे सरकार अन्यथा जनआंदोलन का रूप लेगा आंदोलन: कमेटी

निगरानी कमेटी की टीम ने मेयर को डिपो होल्डर के खिलाफ कार्रवाई के लिए सौंपी रिपोर्ट

Jeewan Aadhar Editor Desk