फतेहाबाद

सरेआम युवती का अपहरण, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई वारदात

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

अंतर्जातीय प्रेम विवाह करके अपने ससुराल गांव धांगड़ में रह रही युवती का दिन-दहाड़े अपहरण किए जाने का मामला सामने आया है। वारदात को सिर्फ 50 सेकेंड में अंजाम दे दिया गया और अपहरणकर्ता युवती को गाडी में डालकर फरार हो गए। घटना के वक्त युवती का विकलांग पति और सास-ससुर घर पर मौजूद थे लेकिन वे कुछ नहीं कर पाए। घटना के बाद से परिवार सहमा हुआ है और पुलिस से अपनी बहू को सुरक्षित वापिस लाने की मांग कर रहा है। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और युवती के पति राजपाल के बयान दर्ज किए।
सीसीटीवी में साफ दिखाई दे रहा है कि एक बोलेरो गाड़ी 22 सितंबर की शाम 4 बजकर 45 मिनट और 35 सेकेंड पर आकर घर के सामने रूकती है। गाड़ी के रूकते ही एक-एक करके लोग गाड़ी से निकलकर घर में दाखिल होते हैं और फिर युवती को घर से जबरन घसीटते हुए गाड़ी में बैठाने का प्रयास करते हैं। पहले प्रयास में युवती गाड़ी के पीछे नीचे गिर जाती है लेकिन फिर चलती गाड़ी में आरोपी युवती को घसीटते हुए अंदर डाल लेते हैं और 4 बजकर 46 मिनट 25 सेकेंड में इस वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। मात्र 50 सेकेंड में मौके पर किसी को कुछ समझ नहीं आता कि हुआ क्या है। हालांकि युवती का ससुर पीछे भागकर युवती को बचाने का प्रयास करता हुआ सीसीटीवी में दिखाई देता है लेकिन वह अपनी कोशिश में असफल रहता है।
युवती के पति राजपाल ने बताया कि उसने 5 सितंबर 2018 को यानि इसी महीने सुनीता नाम की लड़की से प्रेम विवाह किया है। युवक-युवती अलग-अलग जाति से संंबंध रखते हैं और युवती के परिजन इस शादी से नाराज हैं। राजपाल ने बताया कि वह पहले पुलिस सुरक्षा में रहा लेकिन कुछ दिनों बाद वह अपनी बहन के पास चला गया। राजपाल ने बताया कि उसकी पत्नी के घरवालों ने उसे बहन के घर जाकर जान से मारने की धमकी दी इसके बाद वह अपने गांव धांगड़ आ गया। राजपाल ने बताया कि 16 सितंबर को उसका ससुर घर आया और फिर से जान से मारने की धमकी उन्हें देकर गया। इसकी शिकायत उन्होंने पुलिस को दर्ज करवाई लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और आखरिकार उसकी पत्नी का 22 सितंबर की शाम को अपहरण कर लिया गया।
राजपाल के पिता महाबीर ने घटना के बारे में बताया कि करीब 9 लोग घर में अचानक घुसे और उस समय वह चारपाई पर लेटा हुआ था। राजपाल भी चारपाई पर था और वह उठ नहीं सकता था। उसकी बहू चाय बना रही थी और घर में घुसे लोगों ने चाय बना रही उसकी बहू को दबोच लिया और इसके बाद घसीटते हुए घर से बाहर ले जाते हुए गाड़ी में डालने लगे। गाड़ी डालते हुए बहू एक बार नीचे गिरी और उसके बाद आरोपियों ने उसे गाड़ की पिछली सीट पर अंदर डाल लिया और मौके से फरार हो गए।
इसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पुलिस पहुंची और सीसीटीवी चेक करके वापिस चली गई। महाबीर ने बताया कि आरोपियों ने उसके बेटे और बहू को जान से मार डालने की धमकी दी है और उसे आशंका है कि उसकी बहू की अपहरण के बाद आरोपियों ने हत्या ना कर दी हो। घटना के बारे में डीएसपी उमेद सिंह ने बताया कि धांगड गांव में प्रेम विवाह करने वाली एक युवती का अपहरण किया गया है।
आरोपियों में युवती के पिता और ताऊ (पिता के बड़े भाई) को नामजद करते हुए कुल 9 लोगों के खिलाफ घर में घुसकर अपहरण करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई। डीएसपी ने बताया फिलहाल अपह्त हुई युवती को बरामद कर लिया गया है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। घटनास्थल का एक सीसीटीवी फुटेज मिला है जिसके आधार पर आरोपियों की पुलिस तफ्तीश में पहचान की जा रही है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

दुकान की दीवार तोड़ लाखों की चोरी को दिया अंजाम

बड़ोपल में सांसद दुष्यंत चौटाला का भव्य स्वागत, सरपंच के नेतृत्व में कई लोगों ने जताई सांसद में आस्था

12 साल के नाबालिग ने 6 साल के बच्चे के साथ किया कुकर्म