हिसार

नई पीढ़ी को समाज के इतिहास की जानकारी देना आवश्यक—डा.कमल गुप्ता

आदमपुर (जिंदल)
मॉडल टाउन स्थित कम्युनिटी सेंटर में महाराजा अग्रसेन जयंती धूमधाम से मनाई गई। कार्यक्रम का आरंभ अग्रोहा धाम में महाराजा अग्रसेन की सवामणी लगाकर किया गया तथा बाद में 251 महिलाओं की कलश यात्रा के साथ ऊंटों, घोड़ों व ढोल नगाड़ो के साथ महाराजा अग्रसेन व कुलदेवी महालक्ष्मी की शोभा यात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में महिलाओं सहित हजारों की संख्या में अग्रवाल समाज के लोगों ने भाग लिया।

कार्यक्रम में पहुंचे हिसार के विधायक डॉक्टर कमल गुप्ता ने एक रुपया एक ईंट के सिद्धांत के बारे में बताते हुए कहा कि समाज की प्रगति मिलजुलकर चलने से होता है। उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी को अपने समाज के इतिहास की जानकारी देने के लिए ऐसे कार्यक्रम जरूरी है। कार्यक्रम संयोजक लक्ष्मी देवी ने कहा की ऐसे कार्यक्रमों का उद्देश्य पूरे अग्रवाल समाज को एक सूत्र में बांधना है। कार्यक्रम में दीप प्रज्वलन करते हुए संतोष अग्रवाल, घीसाराम जैन, तरसेम गोयल, व्यापार मंडल प्रधान लीलाधर ने महाराजा अग्रसेन के पद्चिन्हों पर चलकर सर्वसमाज का उत्थान करने के लिए सभी को एकजुट करने के लिए सार्थक प्रयास करने को कहा।

कार्यक्रम में हिसार नगर निगम की पूर्व पार्षद रेखा ऐरण,भाजपा महिला मोर्चा की जिला प्रधान गायत्री यादव, बालसमंद सरपंच मंजू देवी, अग्रोहा मेडिकल कॉलेज के डायरेक्टर गोपाल सिंगला, अग्रवाल सभा भादरा के अध्यक्ष शिवशंकर कल्याण, दयानंद खोखेवाला, सुशील गुप्ता व जयप्रकाश मंगालीवाला सहित अनेक गणमान्य लोगों ने कार्यक्रम में शिरकत की। इस कार्यक्रम में जयपुर से पहुंचे आचार्य नर्मदा शंकर ने अग्रवाल समाज के गौरवशाली इतिहास का वर्णन किया। कार्यक्रम में मदर्स प्राइड कॉन्वेंट स्कूल के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों में अपनी छाप छोड़ी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

सरकार किसानों को पेंशन देने की दिशा में कर रही काम: वित्तमंत्री

Jeewan Aadhar Editor Desk

हिसार में पीजीआई की मांग को लेकर जनसंगठनों ने दिया धरना

पहले हंगामा किया..पुलिस थाने में लेकर पहुंची तो पंचायती माफीनामे पर आ गए चाचा—भतीजा

Jeewan Aadhar Editor Desk