कैथल हरियाणा

रोडवेज की हड़ताल बढ़ी, अब 18 और 19 को भी नहीं चलेगी बस

कैथल,
रोडवेज कर्मचारियों ने अपनी हड़ताल अगले 48 घंटों के लिए और बढ़ा दी है। कैथल में हुई हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी आपात बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में कमेटी के सदस्यों ने सरकार की दमनकारी नीतियों व हठधर्मिता की आलोचना करते हुए 18 व 19 अक्टूबर को दो दिन के लिए हड़ताल करने का सर्व सम्मति से फैसला लिया।
हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी ने दो दिवसीय चक्का जाम को सफल बताते हुए कहा है कि सरकार को इससे सबक लेना चाहिए। कर्मचारी नेताओं ने कहा सरकार व प्रशासन द्वारा पूरी ताकत का इस्तेमाल करने व भर्ती किए गए नए चालकों को सेवा समाप्ति के नोटिस जारी करने का भी रोडवेज के कर्मचारियो पर कोई असर नहीं पड़ा। तालमेल कमेटी के बैनर के नीचे आज सरकार के खिलाफ कर्मचारी वर्ग ने साबित कर दिया कि रोडवेज के कर्मचारी सरकार के डण्डे व एस्मा जैसी कार्यवाही से डरने वाले नहीं हैं।
कर्मचारी नेताओं ने साफ तौर पर कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा कर्मचारियों पर सख्ती से पेश आने प्रदेश के कई जिलों में पुलिस प्रशासन द्वारा लाठीचार्ज व एस्मा जैसी कार्यवाही करने के बाद व हजारों कर्मचारियो को हिरासत में लेने के बाद भी सरकार बसें चलाने में कामयाब नहीं हो सकी। उन्होंने आगे कहा कि सरकार दमन के रास्ते पर चलकर कर्मचारी आन्दोलनों को नहीं रोक पाएगी किसी भी समस्या का समाधान बातचीत के माध्यम से ही सम्भव है तथा कर्मचारी नेताओं ने एक बार फिर जोर देकर कहा कि रोडवेज कर्मचारी हड़ताल नहीं चाहते थे, लेकिन सरकार ने तालमेल कमेटी के वरिष्ठ नेताओ को बातचीत के लिए न बुलाकर रोडवेज कर्मचारियों को हड़ताल के लिए मजबूर किया है। उन्होंने कहा कि सरकार इस प्रकार से तानाशाहीपूर्ण रवैये को अपनाए रही तो रोडवेज कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने को मजबूर होंगे, जिसकी जिम्मेदार प्रदेश सरकार होगी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

आदमपुर: सरसों की खरीद शक के घेरे में, कृषि मंत्री ने दिए ऑयल मिलों के फिजिकल वेरिफिकेशन के आदेश

फायरिंग करके ऑडी गाड़ी छीनी, पुलिस जुटी मामले की जांच में

Jeewan Aadhar Editor Desk

750 बच्चें बढ़ रहे है जुगाड़ के सहारे आगे, बच्चों के भविष्य के साथ हो रहा है खिलवाड़

Jeewan Aadhar Editor Desk