हिसार

सत्य नहीं है रोडवेज कर्मी का मुंह काला करने वाली सूचना, अफवाहों से रहें सावधान : चहल

हिसार,
एसडीएम परमजीत सिंह चहल ने कहा है कि सोशल मीडिया पर चल रही वह सूचना बिल्कुल असत्य है जिसमें रोडवेज कर्मचारी का मुंह काला करने की बात कही जा रही है। उन्होंने आमजन को ऐसी अफवाहों से सावधान रहने की सलाह देते हुए कहा कि इस प्रकार की अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।
एसडीएम ने कहा कि आज सुबह किसी वट्स अप ग्रुप में यह सूचना प्रसारित की गई कि रोडवेज हड़ताल के दौरान किसी कर्मचारी द्वारा बस चलाने की कोशिश करने पर अन्य कर्मचारियों ने उसका मुंह काला कर दिया। जब प्रशासन द्वारा इस घटना की जांच करवाई गई तो इस सूचना को झूठ पाया गया। दरअसल इस सूचना के साथ प्रसारित किया जा रहा फोटो नाई की दुकान पर बैठकर फेसियल आदि करवाने वाले किसी युवक का है।
उन्होंने कहा कि इस प्रकार की अफवाहों का समाज में नकारात्मक असर होता है और ऐसी सूचनाएं प्रसारित करने वालों के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है। इसलिए कोई भी सूचना या पोस्ट को फॉरवर्ड करते समय उसकी सत्यतता व तथ्यपरकता की जांच करनी चाहिए और पुष्टि कोई भी पोस्ट सोशल मीडिया पर प्रसारित नहीं करनी चाहिए।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

हिसार में मिले 9 नये मामले, कुल संक्र​मित हुए 98

चलो जलाएं दीप वहां, जहां अभी भी अंधेरा है : भगवान सहाय

Jeewan Aadhar Editor Desk

वाटर प्योरीफायर के नाम पर हुआ लाखों का गबन, सरपंच ने दी थाने में शिकायत