देश

बॉडी बनाने के लिए घोड़े वाला इंजेक्शन लगाया, हॉस्पिटल पहुंचा

नई दिल्ली,
बॉडी बनाने के चक्कर में यंग जेनरेशन इतनी खो चुकी है कि उन्हें किसी की भी राय पर बहुत जल्द भरोसा हो जाता है, चाहे फिर बाद में उसके कितने भी बुरे परिणाम निकलकर सामने क्यों न आएं। राजधानी के नजफगढ़ से एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां एक 21 साल का लड़का ऐसी दवा लेने लगा, जिसका इस्तेमाल घोड़ों पर किया जाता है।

हैप्पी के साथ तब तक सब ठीक चलता रहा। असल परेशानी शुरू हुई जब सन्नी ने उस इंजेक्शन को छोड़ना चाहा। दरअसल, तब सन्नी बॉडी बिल्डिंग से ऊब चुका था और पढ़ाई पर ध्यान देना चाहता था।

यह मामला हैप्पी (बदला हुआ नाम) से जुड़ा है, जो एक पुलिसकर्मी का लड़ा है। हैप्पी को बॉडी बिल्डिंग का शौक चढ़ा तो उसके कोच ने उसे AMP5 कंपाउंड लेने की सलाह दी, जो दिनभर काम करनेवाले घोड़ो को दिया जाता है। यह कुछ खास केसों में मनुष्य को भी दिया जाता है, लेकिन ओरल फॉर्म में इंजेक्शन से नहीं।

रिजल्ट मिलने से खुश था हैप्पी
AMP5 के इस्तेमाल से हैप्पी शुरुआत में काफी खुश था। डॉक्टरों को उसने बताया कि दवा लेने की सलाह उसके कोच ने दी थी और कहा था कि अगर वह रोज उस इंजेक्शन को लेगा तो ज्यादा कसरत कर पाएगा। इसके असर पर बात करते हुए हैप्पी ने कहा, ‘उसने जादू की तरह काम किया था। मैं रोज 1मिलीलीटर AMP5 ले रहा था और फिर बिना थके घंटों कसरत करता रहता था। मुझे बदलाव दिख रहा था। ज्यादा की चाहत में मैंने खुराक को 1 से 2, 2 से 3, 3 से 4 और फिर आगे ऐसे ही और बढ़ा दिया। इस बीच मैंने कई अवार्ड भी जीते।’

सोता रहता, चिड़चिड़ा हो गया
हैप्पी के साथ तबतक सब ठीक चलता रहा। असल परेशानी शुरू हुई जब सन्नी ने उस इंजेक्शन को छोड़ना चाहा। दरअसल, तब सन्नी बॉडी बिल्डिंग से ऊब चुका था और पढ़ाई पर ध्यान देना चाहता था। लेकिन फिर वह चाहकर भी AMP5 को नहीं छोड़ पा रहा था। कोशिशों के बाद वह आलस से भरा रहता, पूरा दिन सोता रहता और बहुत चिड़चिड़ा भी हो गया था।

लड़का फिलहाल सर गंगा राम हॉस्पिटल के मानसिक रोगों की चिकित्सा वाले विभाग में भर्ती है। वहां के वाइस चेयरपर्सन डॉ राजीव मेहता ने कहा, ‘मुझे लगता है कि बड़ी तादद में युवा इसे ले रहे हैं। यह स्टेरॉयड से भी खतरनाक है। यह किडनी के साथ-साथ बाकी अंगों को भी खराब कर सकता है।’ फिलहाल हैप्पी का इलाज चल रहा है और वह डॉक्टरों की निगरानी में है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

निर्भया स्टेशन : मुकेश को फांसी होगी या नहीं—फैंसला आज

Jeewan Aadhar Editor Desk

कर्नाटक चुनाव : मुख्यमंत्री सिद्धारमैया चामुंडेश्वरी सीट पर करीब 30 हजार वोट से हारे

24.59 लाख रुपए देश में हर MLA की औसत सालाना कमाई , जानें कौन विधायक है सबसे अधिक मालामाल

Jeewan Aadhar Editor Desk