हिसार

रोडवेज हड़ताल जारी, हर विभाग में रही हड़ताल-भूना में कर्मचारियों पर लाठीचार्ज व पानी की बौछारें छोडऩे की निंदा

हिसार,
हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी ने दावा किया है कि रोडवेज की हड़ताल लगातार 16वें दिन भी जारी रही। हड़ताल के समर्थन में सर्व कर्मचारी संघ एवं हरियाणा कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर की गई दो दिवसीय हड़ताल के दृष्टिगत प्रदेशभर के 2 लाख से ज्यादा कर्मचारी हड़ताल पर रहे।

तालमेल कमेटी ने भूना में प्रदर्शन कर रहे बिजली व अन्य विभागों के कर्मचारियों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज करने व उन पर वाटर कैनन का प्रयोग करने की कड़ी निंदा की और कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार का लोकतंत्र से विश्वास उठ चुका है और वह अलोकतांत्रिक कदम उठा रही है।

एक संयुक्त बयान में तालमेल कमेटी के वरिष्ठ सदस्य दलबीर किरमारा व रमेश सैनी ने कहा कि जब तक सरकार द्वारा परिवहन विभाग में प्राइवेट बसें किराये पर लेने की स्कीम को रद्द नहीं किया जाता और कर्मचारियों पर दर्ज झूठे मुकदमे, बर्खास्तगी, निलंबन व उत्पीडऩ की कार्रवाही वापिस नहीं ली जाती, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि चाहे कर्मचारियों को कितनी भी बड़ी कुर्बानी क्यों न देनी पड़े, वे अपने संघर्ष से पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि रोडवेज में भर्ती के नाम पर फर्जीवाड़ा करके बेरोजगार युवाओं से भद्दा मजाक किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि ठेके पर अनुभवहीन चालकों से बसें चलवाकर आए दिन यात्रियों की जान जोखिम में डाली जा रही है वहीं विभिन्न डिपुओं में सैंकड़ों बसें खराब हो चुकी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस त्यौहारों के मौसम में बातचीत करने की बजाय हड़ताल के प्रति संवेदनहीन हो चुकी है तथा अपने चहेतों को फायदा पहुंचाने की जिद्द पर अड़ी है जबकि प्रदेश की जनता निजीकरण के खिलाफ है। उन्होंने सरकार से फिर अपील की कि वह जनता की समस्याओं को समझें और बातचीत के माध्यम से समस्या का समाधान निकालें और परिवहन विभाग में निजी बसें शामिल करने का फैसला तुरंत रद्द करें।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

आदमपुर : महिला के साथ मारपीट कर कपड़े फाड़े, गुप्तांग पर मारी लात,मां-बेटी सहित 11 पर केस दर्ज

ओपी जिंदल मॉडर्न स्कूल के छात्र विक्रांत सर्राफ ने क्लेट की परीक्षा में पाया 163वां रैंक

दयानंद महाविद्यालय के पूर्व छात्रों ने किया गुरूजन सम्मान व मिलन समारोह का भव्य आयोजन