फतेहाबाद

पिता की लाइसेंसी पिस्तोल से 3 साल की बच्ची ने किया फायर, गोली पेट से आरपार

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
गांव नाढोड़ी में 3 साल की एक बच्ची के हाथ अचानक घर में रखी पिता की लाइसेंस रिवाल्वर आ गई और रिवाल्वर से फायर निकल गया। फायर निकलते ही गोली सीधी बच्ची के पेट को चीरते हुए आर-पार निकल गई, लेकिन गनीमत ये रही कि बच्ची की जान फिलहाल बची हुई है। बच्ची को हिसार के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां डॉक्टरों ने बच्ची का ऑप्रेशन कर गोली के अंश को निकाला।
घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। डीएसपी जगदीश काजला ने बताया कि जांच में पता चला है कि बच्ची के माता-पिता उसके नये कपड़े लेकर आए थे। बच्ची की मां ने नये कपड़े अलमारी में रखे थे। अलमारी में कपड़े रखते हुए बच्ची ने अपनी मां को देख लिया। जब मां अपने काम में व्यस्त हुई थी बच्ची ने अलमारी की चाबी उठाकर अलमारी का लॉक खोला। उसके बाद लॉक खोलकर अलमारी के बॉक्स में से जैसे ही बच्ची ने कपड़े निकालने के लिए लिफाफा खींचा तो कपड़े के लिफाफे के पास ही एक दूसरा लिफाफा रखा था जिसमें बच्ची के पिता राधेश्याम की लाइसेंसी रिवाल्वर थी, बच्ची के हाथ में रिवाल्वर वाला लिफाफा आ गया। जैसे ही बच्ची ने ये लिफाफा हाथ में लिया तो बच्ची के हाथ में आए रिवाल्वर से फायर निकल गया। फायर निकला तो रिवाल्वर की गोली बच्ची के पेट को चीरते हुए सीधी निकल गई।
डीएसपी ने बताया कि यह मामला पिता द्वारा हथियार रखने के प्रति लापरवाही का है और इस पर संज्ञान लेकर बच्ची के पिता का लाइसेंस कैंसिल करने की सिफारिश डीसी को भेजी जाएगी। इसके अलावा जो भी नियमानुसार कानूनी कार्रवाई मामले में बनेगी वह कार्रवाई की जाएगी।

वहीं बच्ची का ईलाज करने वाले डॉॅक्टर दीपक जांगड़ा का कहना है कि बच्ची का ऑप्रेशन किया गया है और बुलेट के अंश निकाल दिए गए हैं। बच्ची की हालत ठीक है लेकिन अभी उसे चिकित्सकों की देखरेख में रखा जायेगा।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

कुत्ते—बंदर की जोड़ी ने लोगों को सेल्फी लेने के लिए किया मजबूर

Jeewan Aadhar Editor Desk

आरोग्य सेतु एप करेगा आपको कोरोना वायरस से सावधान : उपायुक्त

टमाटर, प्याज, आलू व गोभी से होगी 48 हजार से 56 हजार रुपये तक प्रति एकड आमदनी

Jeewan Aadhar Editor Desk