हिसार

आदमपुर में विभाग ने दिव्यांग बच्चों के लिए आवेदन

आदमपुर (अग्रवाल)
आदमपुर खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय में समाज कल्याण विभाग द्वारा द लिविंग स्टार्स कैंपेन के तहत 0 से 15 साल के दिव्यांग बच्चों के आवेदन लिए गए। विभाग के सहायक राम सिंह सैनी ने बताया कि आवेदन के बाद विकलांगता के आधार पर इनका बस पास, छात्रवृति व पैंशन बनाई जाएगी। उन्होंने यह कैंपेन दिव्यांगों के लिए ही चलाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि यदि कोई दिव्यांग है तो उसे अपने अधिकारों की जानकारी होनी चाहिए। कैंपेन के माध्यम से दिव्यांगों के अधिकारों की रक्षा की जाएगी, साथ ही दिव्यांगों को संरक्षण दिया जाएगा। दिव्यांगों को योजना के माध्यम से आर्थिक सहायता का भी प्रावधान है। उन्होंने कहा कि दिव्यांगों को समाज की प्रमुख धारा में शामिल करने का प्रयास किया जा रहा है, जिसमें आम जनमानस का सहयोग अपेक्षित है। अग्रोहा खंड में यह शिविर 10 दिसम्बर को खंड कार्यालय अग्रोहा व 11 दिसम्बर को हिसार में शिविर लगाया जाएगा। इस मौैके पर विशेष अध्यापक मनजीत सिंह, चेतन कुमार आदि मौजूद रहे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

ब्रह्मलीन संत उपरामानंद महाराज की स्मृति में शोभा यात्रा निकाल हवन किया

बजरंग गर्ग ने देश में सुख शान्ति के लिए किया हवन-यज्ञ

एनजीओ के फोन से परिवार में लौटी खुशियां