फतेहाबाद

मजबूर स्कूली बच्चें बैग लेकर बैठ गए धरने पर…लग गया लम्बा जाम—जानें विस्तृत रिपोर्ट

फ़तेहाबाद (साहिल रुखाया)
गांव धोलू के सरकारी स्कूल के बच्चों और ग्रामीणों ने रतिया—भूना मार्ग पर जाम लगा दिया।
बच्चें स्कूली बैग के साथ सड़क पर सुबह से ही धरने पर बैठ गए। बच्चों का साथ देने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए। बाद में पुलिस मौके पर पहुंची।
ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल में कमरों की कमी के चलते बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ठंड़ के इस मौसम में खुले आसमान के नीचे बैठकर पढ़ना पड़ता है। ऐसे में बच्चे बार—बार बिमार हो रहे है। इस मामले को लेकर वे कई बार शिक्षा विभाग के अधिकारियों के आगे गुहार लगा चुके है लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात वाला रहा है। उन्होंने कहा कि इन दिनों पाला पड़ रहा है। इसके बाद भी उनकी मांग की तरफ प्रशासन का कोई ध्यान नहीं है। ऐसे में उन्हें मजबुर होकर जाम लगाना पड़ रहा है।
जाम की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों से बातचीत आरंभ की। ग्रामीणों ने साफ शब्दों में कहा जब तक उन्हें अधिकारियों से कमरों के निर्माण को लेकर ठोस आश्वासन नहीं मिलता, वे जाम को नहीं हटायेंगे। बाद में पुलिस अधिकारियों ने समझाने पर ग्रामीणों ने जाम तो खोल दिया लेकिन स्कूल के मुख्य गेट को बंद करके धरना आरंभ कर दिया।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

दिवार तोड़ते समय मिट्टी ढ़हने से दो किशोर दबे, गंभीर हालत में अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में रैफर

बहुएं लाकर देने का वायदा करने वाली सरकार चंद दिनों की मेहमान—इंदौरा

फते​हाबाद जिला में कोरोना के नए केस मिलने पर उपायुक्त ने प्रभावित क्षेत्रों को बनाया कंटेनमेंट व बफर जोन