फतेहाबाद

देह व्यापार..एटीएम धोखाधड़ी..जमीन हड़पने..जैसे शातिर कामों का मास्टर मांइड गिरफ्तार

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
पुलिस ने गरीब महिलाओं को फुसला कर कब्जे की जमीन का मालिकाना हक दिखाकर जमीन हड़पने के तीन मामलों में शामिल करीब 3 साल से फरार चल रहे आरोपी को पीओ विभाग के इंजार्ज रामधन की टीम ने हिसार से गिरफ्तार किया है। आरोपी को सिटी पुलिस ने कोर्ट में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया है। बता दें, एसपी दीपक सहारण ने बीते दिन ही इंस्पेक्टर रामधन पीओ विभाग, दुर्गा शक्ति इंचार्ज व डीआई के पद का कार्यभार सौंपा है।

जानकारी के मुताबिक, हिसार निवासी मुकेश उर्फ जिंदी उर्फ राजीव पर सिटी थाना में धोखाधड़ी के तीन मामले में दर्ज है। इस मामले में प्रहलाद, कमला निवासी टोहाना, बिहार निवासी विद्या देवी, रिंकू, रंजू, नरेश कुमार, नरेश उर्फ बिंटू, महेंद्र को पुलिस ने मामला दर्ज होने के कुछ दिनों बाद ही पकड़ लिया था। वही इस मामले में हिसार निवासी मुकेश उर्फ जिंदी उर्फ राजीव पुलिस की गिरफ्त से बाहर चल रहा था। इस पर कोर्ट ने उसको पीओ घोषित कर दिया था।

बिहार की महिलाओं के जरिए करता था ठगी
पुलिस ने तीन धोखाधड़ी के मामले में दर्ज किए थे। इनमें प्रह्लाद व उसकी पत्नी कमला ने किसी दूसरे की कब्जे की जमीन अपने नाम धोखाधड़ी से करवा ली थी। इस मामले में पुलिस ने नंबरदार हरी शर्मा, एडवोकेट जगदीश व नायब तहसीलदार राजेश कुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की तो इसमें हिसार के मुकेश उर्फ जिंदी का नाम आया। उन्होंने बताया कि फर्जी महिलाएं वही लेकर लिए लेकर आता था। अब इस मामले में तीन साल बाद पकड़े गए आरोपी मुकेश ने बताया कि वह बिहार की रहने वाली महिलाओं को हिसार से जमीन की धोखाधड़ी करने के लिए लेकर आता था। किसी को गवाह तो किसी को जमीन को मालिक बनाकर वह कमला के नाम पर रजिस्ट्री करवा देते थे। जो रुपये बनते उनसे बिहार की महिलाओं को 2 से 5 हजार रुपये के बीच रुपये बाद में दे देते थे। बिहार की महिलाओं को यह पता नहीं होता था कि उन्हें किस काम के लिए ले जाया जा रहा है। उन्हें सिर्फ राशन कार्ड या किसी सरकारी सहायता दिलाने के लिए फतेहाबाद लाया जाता था।

देह व्यापार में शामिल है आरोपी
पुलिस के अनुसार पकड़ा गया आरोपी कई मामलों में शामिल रहा है। आरोपी एटीएम की धोखाधड़ी व देह व्यापार के धंधे तक में वह शामिल रहा है। हिसार से इसका रिकॉर्ड मंगवाया जाएगा। आरोपी को एक दिन पर रिमांड पर लिया गया है। फिलहाल पुलिस ने गांव खाराखेड़ी निवासी शमशेर सिंह द्वारा दर्ज करवाये मुकदमें की पुलिस जांच कर रही है। इसके बाद पुलिस अन्य दो धोखाधड़ी मामलों की जांच करेगी। इस कार्रवाई के दौरान एसआई रिसाल सिंह, एएसआई हनुमान, एचसी विरेंद्र शामिल थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

थाने में दाल हुई काली..बिना कार्रवाई के ही जुआं खेलाने वालों को छोड़ा

सडक़ सुरक्षा जागरूकता रैली को उपायुक्त ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

पावरग्रिड उपकेंद्र की ओर से जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री वितरित