हिसार

बेरोजगारी भत्ता, स्वामीनाथन की रिपोर्ट लागू करने सहित सभी वादों से मुकरी सरकार—रेणुका बिश्नोई

बरवाला,
भाजपा का सबका विकास-सबका साथ दावा खोखला है। असलियत तो यह है कि भाजपा के शासनकाल में हरियाणा प्रदेश निंरतर पिछड़ता जा रहा है। कर्ज के बोझ तले दबे हमारे प्रदेश में आज न रोजगार है और न ही बहु, बेटियों की इज्जत ही सुरक्षित है। हरियाणा रेप और गैंगरेप के मामले में नम्बर वन बनता जा रहा है। यह बात हांसी विधायक रेणुका बिश्नोई ने हलके के गांव ढाणी मिरदाद, ढाणी खान बहादुर, ढाणी गारण, राजली, पंघाल में विभिन्न जलपान कार्यक्रमों में भाग लेने दौरान लोगों से बातचीत करते हुए कही।

उन्होंने कहा कानून व्यवस्था की गिरती स्थिती के कारण उद्योग धंधे जहां राज्य से पलायन कर रहे हैं वहीं बढ़ती बेरोजगारी से युवाओं में रोष  बढ़ता जा रहा है। कोई भी वर्ग सरकार के कामकाज से संतुष्ट नहीं है। रेनुका ने कहा कि  बरवाला सहित हिसार लोकसभा क्षेत्र का भला अगर किसी ने किया है तो चौ. भजनलाल ने और आगे कोई कर सकता है तो कुलदीप बिश्नोई। रेनुका ने कहा कि पिछले साढ़े चार वर्षों में खट्टर सरकार सिर्फ घोषणाओं की सरकार बनकर रह गई है। केन्द्र हो या प्रदेश सरकार लोगों में भाजपा के प्रति आक्रोश है, क्योंकि भाजपा ने चुनावों में जनता से जो वादे किए थे, उन सभी वादों को पूरा करना तो दूर भाजपा नेताओं को चुनावी वादे याद भी नहीं है। स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने से मुकरना हो या फिर बेरेाजगार युवाओं को 6 हजार व 9 हजार रूपए बेरोजगारी भत्ता देने की चुनावी वादे से मुकरना हो  भाजपा ने जनता से छल किया है, जिसका खामियाजा आने वाले चुनावों में उसे भुगतना होगा। उन्होंने कहा कि समूचा हिसार लोकसभा क्षेत्र चौ. भजनलाल परिवार का घर है और  अपने घर की समस्याएं उनकी परिवार की समस्याएं है। आगामी चुनावी में कांग्रेस सत्ता में लौटेगी और क्षेत्र में ठप पड़े विकास को शुरू करके यहां के युवाओं को रोजगार देंगे तथा बरवाला का चहुंमुखी विकास कांग्रेस पार्टी करेगी

रेणुका बिश्नोई ने कहा  हिसार लोकसभा क्षेत्र के बरवाला हलके की जनता ने हमेशा भजनलाल परिवार का साथ दिया है। चौ. भजनलाल ने भी अपने मुख्यमंत्रीतत्व काल में क्षेत्र के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। हमारे और आपके इस पारिवारिक रिश्ते को कुलदीप बिश्नोई ने आगे बढ़ाते हुए हलके की जनता के साथ जो अपनत्व कायम किया है, उसको कोई भी बाहरी व्यक्ति कम नहीं कर सकता। कार्यकत्र्ता ही हमारी असली पूंजी है और आपको और हमें एक बार फिर से एकजुट होकर बाहरी लोगों को हिसार लोकसभा क्षेत्र से खदेडऩा है, ताकि एक राजनीतिक दुर्घटना के कारण हिसार लोकसभा क्षेत्र में आ बैठे वे व्यक्ति, जिन्होंने अपने शासनकाल में हमेशा हिसार लोकसभा क्षेत्र के हितों पर कुठाराघात किया।

विधायक ने कहा कि लोकसभा चुनाव घोषित होने में एक माह का समय य रह गया है, इसलिए कार्यकर्ताओ को एकजुट होकर कांग्रेस पार्टी की नीतियां जन-जन तक पहुंचाने के लिए कमर कस लेनी चाहिए। पिछले 7 माह से जारी उनका पूरे लोकासभा क्षेत्र में जनसंपर्क अभियान अंतिम चरण में हैं। लोगों में कांग्रेस पार्टी के प्रति भारी उत्साह है तथा हिसार लोकसभा क्षेत्र के लोग कुलदीप बिश्नोई को मजबूती देना चाहते हैं। विधायक ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री चौ. भजनलाल का मुख्यमंत्रीतत्व काल क्षेत्र के लिए स्वर्णिम दौर रहा है। कुलदीप बिश्नोई ही हिसार लोकसभा क्षेत्र के खोए मान सम्मान को वापिस लेकर आएंगे। हिसार लोकसभा और भजनलाल परिवार एक दूसरे की पहचान हैं। कार्यकर्ता किसी भी पार्टी की रीढ़ होते हैं और हिसार लोकसभा क्षेत्र का प्रत्येक कांग्रेस कार्यकर्ता भजनलाल परिवार का पारिवारिक सदस्य है। आपके और हमारे इस पारिवारिक रिश्ते को आगे बढ़ाते हुए हमने कांग्रेस पार्टी को बूथ स्तर तक और ज्यादा मजबूत बनाना है। 

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

ब्राह्मणों से मंदिर, कर्मचारियों से नौकरी, व्यापारियों से व्यापार और समाज से अमन—चैन छीन रही है भाजपा—कुलदीप बिश्नोई

Jeewan Aadhar Editor Desk

बरवाला के लूटरे आदमपुर में गिरफ्तार, 18 साल की उम्र में बने अपराधी

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर :शोक में बीता मई माह, 40 साल में पहली बार हुए इतने अधिक अंतिम संस्कार