हिसार

कामयाबी के लिए हर युवा हों सॉफ्ट स्किल में निपुण: हरजिंद्र सिंह

आदमपुर (अग्रवाल)
आदमपुर के राजकीय बहुतकनीकी संस्थान में छात्रों को अपने हुनर को निखारने के लिए महिंद्रा प्राइड क्लासरूम ग्रुप के सहयोग से सॉफ्ट स्किल में दक्षता के लिए 7 दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम संयोजक प्राध्यापक राकेश शर्मा ने बताया कि नंदी फाउंडेशन से आए विशेष ट्रेनर वीरेंद्र बिश्नोई व हरजिंद्र सिंह ने सॉफ्ट स्किल पर छात्रों को टिप्स दी, जिससे कि वो रोजगरउन्मुखी बन सके।
हरजिंद्र सिंह ने बताया कि सॉफ्ट स्किल आज के समय में सफलता का पर्याय बन चुकी है। विषय विशेषज्ञ होने के बावजूद भी अगर किसी को कुशल व्यवहार शैली नही है तो सफलता पाने में कठिनाई होती है। वहीं वीरेंद्र बिश्नोई ने कहा कि सॉफ्ट स्किल सीखने के साथ-साथ बेहतर जीवन जीने की कला भी सिखाती है। व्यवसायिक सफलता के लिए कुशल संचार शैली होना बहुत जरूरी है। कार्यवाहक प्राचार्य गजे सिंह ने छात्रों को इसका महत्व बताते हुए कहा कि इससे नेतृत्व क्षमता भी बढ़ती है। यह कार्यशाला महिंद्रा प्राइड क्लासरूम व तकनीकी शिक्षा विभाग के एम.ओ.यू. के तहत छात्रों को निपुण बनाने के लिए आयोजित की गई है।
राजनीति के समाचार..घटनाएं..पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे। देश—विदेश की राजनीति..क्रांति से लेकर राजनीति इतिहास—सब कुछ..बस एक क्लिक करके पढ़े।

Related posts

लोकतांत्रिक अधिकारों पर खुला आक्रमण कर रही है सरकार- कामरेड गोरखपुरिया

हिसार : व्यापारी की पत्नी से 2 लाख रुपए और 5 तोला सोना की रंगदारी मांगी

28 दिसंबर 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk