हिसार

आप्रेशन नजीब : सेना लगी बच्चे को बचाने में, लोगों ने ईश्वर से की प्रार्थना

हिसार,
जिला मुख्यालय से 30 किलोमीटर दूर राजस्थान सीमा से सटे गांव बालसमंद में करीब 15 महीने का बच्चा नजीब खान को बचाने के लिए सेना ने मोर्चा सम्भाल लिया है। जेसीबी की मदद से बोरवेल के पास खुदाई करके बच्चे को निकालने का प्लान बनाया गया है। नजीब खान खेलते हुए बोरवेल में गिर गया था। बच्चे की रोने की आवाज के बाद लोग मौके पर पहुंचे और प्रशासन को इसकी सूचना दी। प्रशासन सूचना मिलते ही सकते में आ गया। तुरंत अग्नि शमन की गाड़ियां, एंबुलेंस और डॉक्टरों की टीम को मौका—ए—वारदात पर भेजा गया।
2 माह पहले बना था बोरवेल
ग्रामीणों ने बताया कि जोहड़ के पास 2 माह पहले ही इस बोरवेल को खोदा गया था। बोरवेल के पास ही बेरी का पेड़ है। आसपास के बच्चे शाम के समय यहां पर अकसर बेर तोड़ने आते है। इसी क्रम में बच्चों के साथ 15 माह का नजीब खान में आज यहां आया और खेलते हुए बोरवेल में गिर गया।
दुआ के लिए उठे हाथ
होली के पर्व पर नजीब खान के बोरवेल में गिरने के बाद गांव में होलिका दहन के समय सभी ने ईश्वर से नजीब खान को बचाने की प्रार्थना की। वहीं आदमपुर में भी होलिका दहन के समय नजीब खाने को बचाने के लिए प्रभु से प्रार्थना की गई।
प्रशासन मौके पर
हिसार उपमंडल अधिकारी प्रशासनिक अमले के साथ मौके पर मौजूद है। राहत व बचाव कार्य अंधेरा होने के बाद भी जारी है। प्रशासन ने मौके पर अस्थायी लाइट की प्रबंध किया है। बच्चे के पास पाइप के जरिए ऑक्सीजन पहुंचाई जा रही है। बताया जा रहा बोरवेल की पाइप करीब 60 फुट गहरी है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बच्चे की रोने की आवाज पाइप से आ रही है।
बच्चे को बचाने के लिए सेना की एक्सपर्ट टीम लगी हुई है। जिला पुलिस कप्तान स्वयं बच्चे को बचाने के लिए सक्रिय है। अधिकारी वर्ग हर हाल में जल्द से जल्द बच्चें को निकालने के लिए गंभीरता से प्रयास में लगा हुआ है।
10 इंची है पाइप
बालसमंद गांव के जोहड़ के पास 10 इंची बोर के अंदर 15 माह का बच्चा नजीब खान खेलते हुए गिर गया। बच्चें के पिता आजम खान ने बताया कि उन्होंने इसकी सूचना बालसमंद चौकी में दी। चौकी इंजार्च ने तुंरत जिलाधिकारियों को मामले से अवगत करवाते हुए बचाव व राहत का काम आरंभ करवाया। मौके पर हिसार सदर थाना प्रभारी मनोज कसवां, एसआईएस अमरजीत सिंह अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों के साथ पहुंचे और घटनास्थल की जांच के बाद बचाव कार्य में तेजी लाते हुए ग्रामीणों से मदद ली। बाद में सेना को मौके पर बुलाया गया। फिलहाल राहत व बचाव कार्य जारी है।

Related posts

मजदूर पर कस्सी से हमला करने वाला गिरफ्तार, कोर्ट ने भेजा जेल

कार चुराने का आरोपित एक दिन के रिमांड पर, 2 बाइक चुराने की बात स्वीकारी

आर्ट ऑफ लिविंग सुदर्शन क्रिया फॉलोअप का आयोजन रविवार को : नीरज गुप्ता