हिसार

भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने शहीद भगत सिंह व राजगुरु को अर्पित किए श्रद्धासुमन

हिसार,
शहीदी दिवस पर आज भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकत्र्ताओं ने विधायक एवं ब्यूरो ऑफ पब्लिक इंटरप्राइजिज के चेयरमैन डा. कमल गुप्ता व मेयर गौतम सरदाना के नेतृत्व में शहीद भगत सिंह चौक स्थित शहीद भगत सिंह की प्रतिमा व राजगुरु मार्केट स्थित शहीद राजगुरु की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उनको श्रद्धासुमन अर्पित किए।
इस अवसर पर विधायक एवं चेयरमैन डा. कमल गुप्ता ने कहा कि आज हम स्वतंत्र भारत की धरती पर जो सांस ले रहे हैं वह वीर क्रांतिकारियों के कारण ही संभव हो पाया है। उन्होंने अपना पूरा जीवन देश की आजादी के लिए बलिदान कर दिया। उनमें स्वतंत्रता के लिए इतनी तड़प थी कि उनमें संसारिक सुखों का कोई आकर्षण शेष नहीं रह गया था।
उन्होंने कहा कि शहीद भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव ने देश की आजादी के लिए जिस हिम्मत व साहस के साथ ब्रिटिश हुकुमत का प्रतिरोध किया वह हमारी आज की युवा पीढ़ी के लिए अनुकरणीय है।
मेयर गौतम सरदाना ने इस अवसर पर कहा कि जलियांवाला बाग कांड का 12 वर्ष के किशोर भगत सिंह के मन मस्तिष्क पर इतना गहरा असर पड़ा कि उन्होंने कुछ युवा साथियों के साथ मिलकर क्रांतिकारी अभियान शुरू कर दिया। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि देशभक्ति और त्याग-तपस्या क्या होती है इसे शहीदों के जीवन से सीख सकते हैं। उनके जीवन से प्रेरणा लेकर ही हम भारत के उज्जवल भविष्य का निर्माण कर सकते हैं।
इस अवसर पर चेयरमैन डा. रमेश यादव, जिला मीडिया प्रभारी सुरेश गोयल धूपवाला, नरेश सिंगल, कृष्ण खटाणा, कृष्ण बिश्रोई, दीनदयाल गोरखपुरिया, राज सलूजा, कृष्ण पारिक, कै. नरेंद्र शर्मा, सुशील बुडाकिया, भजनलाल अरोड़ा, भीम महाजन, अनिल गोदारा, राजकुमार इंदौरा, हरकेश चौहान, मेहरचंद मनचंदा, गौरव भुटानी, सुरेंद्र टीनू आहुजा व महेश चौधर आदि भी मौजूद रहे।

Related posts

हिसार: कोरोना संक्रमण के 6 नए मामले मिले, सभी कांटेक्ट टू कांटेक्ट संक्रमित

कवडिय़ों की सेवा के लिए 26 को रवाना होंगे श्रद्धालु

कोविड-19 की सतर्कता के तहत हकृवि के दोनोँ अंतरराष्ट्रीय छात्रावासों का चिकित्सीय निरीक्षण