हिसार

किसानों ने बालसमंद में सरसों खरीद शुरु करवाने के लिए तहसीलदार को ज्ञापन दिया

आदमपुर (अग्रवाल)
किसान सभा के प्रतिनिधिमंडल ने बालसमंद तहसील में सरसों फसल खरीद बिक्री केंद्र शुरु करवाने की मांग को लेकर आदमपुर तहसीलदार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। इस दौरान किसान सभा के नेता भूप सिंह बैनीवाल, हनुमान मोहब्बतपुर, हंसराज वर्मा, इन्द्राज जिला वरिष्ठ उपप्रधान, बारुराम मुकलान के नेतृत्व में तहसीलदार को बालसमंद क्षेत्रों के किसानों को हो रही परेशानियों के बारे में विस्तार से बताया।
ज्ञापन में कहा गया है कि बालसमंद तहसील में कोई भी सरसों की खरीद केंद्र समर्थन मूल्य पर नहीं हो रही। किसानों को फसल बेचने के लिए 50 से 70 किलोमीटर तक की दूरी पर जाना पड़ता है। इससे किसानों को भारी परेशानी होती है। किसानों ने चेतावनी दी कि अगर बालसमंद की अनाज मंडी में खरीद केंद्र शुरु नहीं किया तो 28 मार्च को किसान अनाज मंडी हिसार में प्रदर्शन करेंगे और 1 अप्रैल को बालसमंद तहसील कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन करेंगे और आंदोलन की शुरुआत करेगी।
किसान नेता भूपसिंह बैनिवाल ने कहा कि सरकार ने अभी तक सरसों की फसल सरकारी समर्थन मूल्य पर खरीदनी शुरु नहीं की है। व्यापारी मनमर्जी से किसानों को लूट रहे हैं इसलिये इस लूट को रोकने के लिए किसान सभा आने वाले दिनों में आंदोलन करेगी।

Related posts

31 मई 2018 को हिसार में होने वाले कार्यक्रम

अब तेज गति व सस्ती दर से होगी भूमि पैमाइश,सुभाष चंद्रा फाउंडेशन ने उपलब्ध करवाई टोटल सर्वे मशीन

आग उगलते सूर्य देव व वोटरों की चुप्पी ने बढ़ाई प्रत्याशियों की टेंशन, लोकसभा चुनाव में मतदाताओं में नहीं दिख रहा चुनावी जोश