हिसार

CJM ने युवाओं को बताया नशा छोड़ने का अचूक तरीका

आदमपुर (अग्रवाल)
जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण ने स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से आदमपुर के राजकीय महाविद्यालय में नशीली दवाओं के दुरुपयोग और उनके खतरे पर एक कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन किया। कार्यक्रम में प्राधिकरण के सचिव एवं सी.जे.एम. सुरेंद्र कुमार ने विद्यार्थियों व अध्यापकों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत युवाओं का देश है लेकिन नशीली दवाओं के दुरुपयोग व नशाखोरी के कारण आज की युवा पीढ़ी सबसे ज्यादा प्रभावित हो रही है। नशाखोरी में फंसा युवा वर्ग अंदर से खोखला होता जा रहा है।
उन्होंने कहा कि मनोचिकित्सक की सलाह, दृढ़ संकल्प एवं इच्छाशक्ति से नशे की लत को छोड़ा जा सकता है। उन्होंने बताया कि नशे के कारण ही आज की पीढ़ी अपराध की दलदल में धंसती जा रही है जो समाज व देश के लिए घातक है। नशा करने वाले युवा महिलाओं व बच्चियों के खिलाफ सबसे ज्यादा अपराध करते हैं। युवाओं को अपने नैतिक मूल्यों को समझकर नशे से दूर रहना चाहिए तथा महिलाओं व बच्चियों का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कॉलेज के विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे नशे से दूर रहें व नशाखोरी से लड़ने में अहम भूमिका निभाएं।
उन्होंने कहा कि प्रत्येक युवा का यह कर्तव्य है कि वह राष्ट्र निर्माण में अपनी अहम भूमिका निभाएं। यह तभी संभव है जब युवा वर्ग नशाखोरी की लत से दूर रहें तथा दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें। इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग से मनोचिकित्सक डा. सुरेंद्र पवार व डा. शालू ने भी नशे के कारणों, दुष्प्रभावों और इन्हें त्यागने के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम में कालेज के प्राचार्य डा.ललित भूषण आर्य तथा ड्रग प्रिवेंशन के इंचार्ज अशोक बैनीवाल सहित लगभग 80 प्राध्यापक व 800 छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

Related posts

पुलिस के साथ हाथापाई व शराब कारिंदों के साथ मारपीट करने के आरोप में एक दर्जन से ज्यादा पर केस

बीड़ बबरान धाम में कलश यात्रा के साथ भागवत कथा शुरु

Jeewan Aadhar Editor Desk

प्रणामी स्कूल के विद्यार्थियों ने यूनियन बैंक में जाकर समझी बैंक की कार्यप्रणाली

Jeewan Aadhar Editor Desk