फतेहाबाद

फ्यूचर मेकर मामला : कुर्क हो सकती है कंपनी की सम्पत्ति, मामले में डीएम ने जारी किया नोटिस

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
फ्यूचर मेकर कम्पनी की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही है। जिला दंडाधिकारी धीरेंद्र खड़गटा ने फ्यूचर मेकर लाइफ केयर लिमिटेड को लेकर हिसार जिले के सीसवाल गांव निवासी ममता पत्नी मुकेश को नोटिस जारी किया है। नोटिस में दंडाधिकारी ने ममता को 10 दिन के अंदर उपस्थित होकर बयान दर्ज करवाने के आदेश दिए है।
ममता के उपस्थित होने के बाद दि हरियाणा प्रोटैक्शन आफ इनवेस्टर्स इन फाइनेंशियल इस्टेबिलशमेंट इन फाइनेंशियल इस्टेबिलशमेंट एक्ट 2013 के अधीन फ्यूचर मेकर लाइफ केयर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी, एफएमएलसी ग्लोबल मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड हिसार व इसकी अन्य संबंधित फर्मों के बैंक खाते, संपत्ति, एसैट्स की कुर्की के लिए मामला चलाया जा सकेगा।
जिला दंडाधिकारी ने अपने आदेश में कहा है कि झूठे बहाने बनाकर व करों की चोरी करके भोले—भाले निवेशकों से रुपये एकत्रित करके धोखाधड़ी करने सम्बंधी सतबीर व अनिल सिहाग की शिकायत पर फ्यूचर मेकर लाइफ केयर कंपनी हिसार, एफएमएलसी ग्लोबल मार्केटिंग लिमिटेड हिसार व इसकी अन्य संबंधित फर्मों पर धारा 420, 406, 467,468, 471, 120 बी आईपीसी तथा पीसीएमसीएस एक्ट की धारा 4,5,6 तथा एसपीआईडीएफ एक्ट की धारा 2 व 3 के तहत फतेहाबाद सदर थाना में मामला दर्ज है। इस मामले की जांच एसआईटी सिरसा द्वारा की गई थी। इसमें पाया गया कि उपरोक्त कंपनी और उसके सीएमडी, एमडी, निदेशक व प्रमोटरों ने निवेशकों को इनकी कंपनी में पैसे जमा करवाने के लिए ठगा है। जांच में पाया गया कि लोगों से करीब 2956 करोड़ का धोखा किया गया है। कंपनी परिपक्वता के बाद भी लोगों की जमा राशि वापिस करने में असफल रही है। इस मामले में एसआईटी सिरसा ने कुछ संपतियों व विभिन्न बैंकों में जमा राशि की पहले ही पहचान कर ली गई है। अब एसआईटी सिरसा ने जिला फतेहाबाद में उपरोक्त कंपनी के प्रोपराइटर, स्वामियों व प्रमोटरों की राशि, संपतियों व एसैट्स कूर्क करने का निवेदन किया है। जिला दंडाधिकारी ने अपने आदेश में कहा ​है कि वह इस बात से संतुष्ट है कि उपरोक्त कंपनी जमाकर्ताओं की जमा राशि का भुगतान नहीं करेगी।

Related posts

गली में मृत मिले रामेश्वर, पुलिस कर रही है मामले की जांच

मेडिकल का शटर तोड़ चोरो ने दिया वारदात को अंजाम

‘सीताराम, सीताराम, सीताराम कहिए-कोरोना से बचना है तो घर में ही रहिये’

Jeewan Aadhar Editor Desk