रोहतक

यूट्यूब से सीखें हथियार बनाने, सोशल मीडिया के जरिए चल रहा गैंग

रोहतक,
जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई के गैंग के बारे में एसटीएफ के कई अहम सुराग लगे हैं। पता चला है कि गैंग के सदस्य यूट्यूब से सीखकर हथियार बना रहे हैं। भले ही लॉरेंस बिश्नोई जेल में बंद हो, लेकिन गैंग की कमान संभाल रहे राजू बसौदी और अन्य बदमाशों ने हरियाणा से लेकर दिल्ली, यूपी और अन्य राज्यों में अपने पांव फैलाना शुरू कर दिया है। गिरोह हथियार भी सप्लाई कर रहा है। एसटीफ की जांच में सामने आया है कि यूट्यूब से सीखकर हथियार बनाए जा रहे हैं।
लॉरेंस बिश्नोई का गिरोह हरियाणा ही नहीं दिल्ली और पंजाब में भी सक्रिय है। गिरोह लूट, हत्या से लेकर डकैती तक की वारदात अंजाम देता है। लॉरेंस की गिरफ्तारी के बाद गिरोह टूट गया था, लेकिन लॉरेंस के राइट हैंड कहे जाने वाले संपत नेहरा ने गिरोह की कमान संभाल ली थी। फिर संपत नेहरा को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, तो अब गिरोह को राजू बसौदी चला रहा है।
एसटीएफ सूत्रों के अनुसार, वर्तमान में गिरोह में बीस से अधिक बदमाश हैं। ये हरियाणा से लेकर दिल्ली, पंजाब में वारदात को अंजाम दे रहे हैं। एसटीएफ को जांच में पता चला है कि राजू बसौदी ने गिरोह के सभी गुर्गों के लिए व्हाट्सएप और फेसबुक अनिवार्य कर दिया है। जिनकी फेसबुक पर आईडी नहीं थी, उनकी भी आईडी बनाई गई है। फर्जी नाम से बनाई गई आईडी से ही लॉरेंस की पोस्ट पर कमेंट किए जाते हैं।
पुलिस ने लॉरेंस गैंग के हरियाणा और दिल्ली में काम कर रहे तीन बदमाशों को चिह्ति किया है। ये बदमाश हरियाणा से लेकर दिल्ली और पंजाब में हथियारों की सप्लाई कर रहे हैं।
गिरोह के सरगना रहे संपत नेहरा को भी एसटीएफ ने ही गिरफ्तार किया था। एसटीएफ के रडार पर हरियाणा के 500 से अधिक बदमाश हैं और एसटीएफ इन सभी की धरपकड़ में जुटी है।

Related posts

25 हजार का ईनामी बदमाश राकेश मौखरिया गिरफ्तार

होटल के कमरे में मौसेरे भाई-बहन ने की आत्महत्या

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख 1 घंटे तक रहे जेल से बाहर—जानें विस्तृत जानकारी