फतेहाबाद

किसान करते रहे फायर बिग्रेड कार्यालयों में फोन..किसी ने नहीं उठाया फोन..7 एकड़ में खड़ी फसल हुई जलकर राख

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
जिले के गांव ढाणी लंबा में आज गेहूं की खड़ी फसल में बिजली की तारों से हुए शॉर्ट सर्किट के कारण काफी बड़े पैमाने पर आग लग गई। आसपास के किसानों ने आग बुझाने के प्रयास किए। आग को बड़ते देख किसानों ने फायर ब्रिगेड के अलग-अलग कार्यालयों में फोन कर संपर्क किया लेकिन कहीं भी फायर ब्रिगेड कार्यालय में फोन नहीं उठाया गया। इसके बाद तहसीलदार के पास जब सूचना दी गई तो मौके पर कुला से फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और मदद मिल पाई। तब तक करीब 6 से 7 एकड़ में खड़ी गेहूं की फसल पूरी तरह से राख हो चुकी थी और तूड़े का एक कुंप भी जल चुका था।
किसान लखविंदर सिंह और जगतार सिंह ने बताया कि दो फीडर की बिजली लाइन में दोपहर को अचानक शॉर्ट सर्किट हो गया था। जिससे बिजली की चिंगारी गेहूं के खेतों में आ गिरी और आग लग गई। आग के कारण गेहूं की कई एकड़ खड़ी फसल खराब हो गई। इसके बाद मौके पर पहुंचे पटवारी और विभाग के अन्य अधिकारियों ने मुआयना किया।
पटवारी हरपाल सिंह ने बताया कि किसानों की बात जायज है। पटवारी के अनुसार खुद उन्होंने भी फायर ब्रिगेड कार्यालय में कई फोन किए लेकिन बाद में तहसीलदार से संपर्क हुआ तो फायर ब्रिगेड कार्यालय से गाड़ियां करीब 1 घंटे की देरी से पहुंची जिसके कारण करीब 6 से 7 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। किसानों ने प्रशासन से आग से हुए नुकसान की भरपाई की मांग की है।

Related posts

महिलाओं के साथ 98 लाख की धोखाधड़ी

राजस्थान की सीमा के साथ पांच किलोमीटर के दायरे में धारा 144 लागू

दीवार तोड़कर चारी की वारदात को दिया अंजाम, सीसीटीवी कैमरों में कैद हुई वारदात